Top Newsलखनऊ

235 करोड़ में बना यूपी का पहला वर्ल्ड लेवल बस स्टेशन, शॉपिंग से लेकर थियेटर तक की रहेगी सुविधा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 12 जून को करेंगे विश्व स्तरीय सुविधाओं से युक्त आलमबाग आधुनिक बस स्टेशन का उद्घाटन। आपको बता दे की यह बस स्टेशन लगभग 235 करोड़ रूपये की लागत में बनकर तैयार हुआ है। परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह शुक्रवार को आलमबाग बस स्टेशन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मंत्री ने यात्रियों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। मंत्री निरीक्षण के दौरान आलमबाग बस स्टेशन पर उपलब्ध नवीनतम सुविधाओं को संतोषजनक पाया।

निरीक्षण के दौरान मौजूद रहे अफसर

आलमबाग बस स्टेशन पर यात्रियों के बैठने के लिए प्रतीक्षालय पूर्णतः वातानूकुलित, स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था एवं यात्रियों के लिए मूलभूत सुविधायें उपलब्ध है। निरीक्षण के दौरान उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के प्रबन्धक निदेशक पी गुरू प्रसाद, अपर प्रबन्ध निदेशक ब्रहमदेव राम तिवारी, मुख्य प्रधान प्रबन्धक (प्रशासन) कर्मेन्द्र सिंह, अपर आयुक्त आशुतोष मोहन अग्निहोत्री एवं निगम के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

 

यह प्रदेश का पहला बस स्टेशन होगा जिस पर शॉपिंग और थियेटर की सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। इस स्टेशन के तैयार हो जाने के बाद चारबाग में लगने वाले जाम की समस्या से भी शहर के लोगों को निजात मिलेगी। इस बस स्टेशन को पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मॉडल पर तैयार किया गया है। बस स्टेशन के उद्घाटन कार्यक्रम से पूर्व शुक्रवार को परिवहन मंत्री ने स्टेशन पहुंचकर सुविधाओं का जायजा लिया।

 

 

=>
=>
loading...