Business

जब खो गई मुकेश अंबानी की मर्सिडीज की चाभी, जानिए उनके IIM पासआउट मैनेजर ने क्या किया

नई दिल्ली। एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी ने 10वें साल भी अपनी सैलरी में कोई इजाफा नहीं किया है। मुकेश अंबानी सैलरी के रूप में 15 करोड़ रु सालाना लेते हैं। ऐसा नहीं है कि मुकेश अंबानी अपनी सैलरी बढ़ा नहीं सकते लेकिन उन्होंने अपनी सैलरी न बढ़ाने की इच्छा जताई है।

मुकेश अंबानी ने 2008-09 से अपना वेतन, अन्य लाभ, भत्ते और कमीशन 15 करोड़ रुपये नियत कर रखा है। उससे पहले उनका वेतन सालाना करीब 24 करोड़ रुपये था। नए प्रस्ताव के मुताबिक तो उनका वेतन घटकर करीब 5 करोड़ रुपये ही रह जाएगा।

भले ही मुकेश अंबानी सैलरी कम लेते हों लेकिन उनका रुतबा कैसा है वो आप एक किस्से को सुनकर जान जाएंगे। दरअसल, एक बार हुआ यूं कि मुकेश अंबानी अपने ऑफिस जाने के लिए एंटीलिया की पार्किंग में पहुंचे। उन्होंने अपनी मर्सिडीज कार की चाबी निकालने के लिए जेब में हाथ डाला, लेकिन चाबी नहीं मिली।

इसके बाद चाभी ढूंढने के लिए पूरा स्टाफ जुट गया लेकिन चाभी नहीं मिली। इसके बाद मुकेश अंबानी दूसरी गाड़ी से ऑफिस चले गए। बाद में अंबानी का आईआईएम पासआउट जनरल मैनेजर मर्सिडीज के ऑफिस में फोन पर चाभी खो जाने की बात बताता है।

अगले दिन सुबह 3 बजे एक हेलिकॉप्टर एंटीलिया के टॉप फ्लोर पर उतरता है। उसमें जर्मनी से आया मर्सडीज का ऑफिसर बैठा होता है जो अंबानी के स्टाफ को डुप्लिकेट चाबी सौंपता है और वापस जर्मनी चला जाता है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH