IANS News

बाक ने 2022 शीतकालीन ओलम्पिक खेलों को लेकर चीन को सराहा

बीजिंग, 5 जून (आईएएनएस)| अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समीति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने चीन में 2022 में होने वाले शीतकालीन ओलम्पिक और पैरालम्पिक खेलों की तैयारियों के लिए मंगलवार को बीजिंग स्थित आयोजन समिति का दौरा किया। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, बाक ने इस दौरान चीन के उपराष्ट्रपति सुन चुनलेन से भी मुलाकात की और खेलों की मेजबानी के लिए की जा रही तैयारियों पर चर्चा की। सुन सरकार में खेल एवं संस्कृति के भी प्रभारी हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, आईओसी इस बात से बेहद खुश है कि बीजिंग 2022 को जनसंख्या क्षेत्र में स्वास्थ्य सुधार, पर्यावरणीय मुद्दों से निपटने और इस क्षेत्र में सतत आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के इरादे के रूप में इन खेलों का उपयोग करना चाहता है। ये सभी उद्देश्य 2020 के ओलम्पिक एजेंडा में शािमल हैं।

आईओसी प्रमुख ने कहा है कि बीजिंग ने पिछले ओलंपिक से काफी कुछ सीखा है और अब वह 2008 के ओलम्पिक की सुविधाओं को फिर से इस्तेमाल में ला रहा है।

उन्होंने कहा कि 2008 में बीजिंग ओलम्पिक के लिए तैयार की गई 11 स्पोर्ट्स सुविधाओं को 2022 में फिर से प्रयोग में लाया जाएगा। इनमें आईकॉनिक नेस्ट स्टेडियम भी शामिल हैं, जिसका उद्घाटन और समारोह के लिए प्रयोग किया जाएगा।