NationalTop News

आईएनएक्स मीडिया जांच में शामिल होने के लिए चिदंबरम को समन

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम को गुरुवार को जांच में शामिल होने के लिए समन जारी किया है।

सीबीआई के सूत्रों ने कहा कि चिदंबरम को दक्षिण दिल्ली के लोधी रोड इलाके में स्थित एजेंसी के मुख्यालय में जांचकर्ताओं के समक्ष उपस्थित होने के लिए कहा गया है। दिल्ली की एक अदालत द्वारा एयरसेल-मैक्सिस सौदा मामले में गिरफ्तारी से अंतरिम सुरक्षा में विस्तार करने के कुछ घंटों बाद चिदंबरम ने बुधवार को आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी।

सीबीआई ने 28 फरवरी को आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम के बेटे कार्ति को गिरफ्तार किया था। बाद में, उन्हें जमानत दे दी गई थी। कार्ति पर 2007 में आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी दिलाने के लिए पैसे लेने का आरोप है। उस वक्त उनके पिता संप्रग सरकार में वित्तमंत्री थे। सीबीआई ने पिछले साल 15 मई को मामले में प्राथमिकी दर्ज की थी।

सीबीआई का आरोप है कि आईएनएक्स मीडिया को मंजूरी दिलाने में अनियमितताएं बरती गईं और 305 करोड़ रुपये विदेशी निवेश हासिल किया गया। सीबीआई ने शुरू में आरोप लगाया था कि एफआईपीबी मंजूरी को सुविधाजनक बनाने के लिए कार्ति को रिश्वत के रूप में 10 लाख रुपये मिले थे। सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय मामले की जांच कर रही है।

=>
=>
loading...
Vineet Bajpai
the authorVineet Bajpai
Senior Reporter & Copy Editor