IANS News

नीतीश के बिहार के विशेष दर्जे की मांग पर तेजस्वी का तंज

पटना, 30 मई (आईएएनएस)| बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बिहार को विशेष राज्य के दर्जा देने की ताजा मांग पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने तंज कसते हुए कहा कि नीतीश और सुशील मोदी बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा डोनाल्ड ट्रंप से मांग रहे हैं क्या?

बिहार को विशेष राज्य के दर्जे को हक बताते हुए तेजस्वी ने बुधवार को ट्वीट कर लिखा, नीतीश कुमार और सुशील मोदी बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा डोनाल्ड ट्रंप से मांग रहे हैं क्या? जनता को बेवकूफ समझा है क्या? सीधे मोदी जी को कहने में डर लगता है क्या? नीतीश चाचा, चंद्रबाबू नायडू जी की तरह रीढ़ की हड्डी सीधी रख बतियाईए। बिहार का हक मांग रहे हैं, कौनो भीख नहीं।

तेजस्वी ने एक अन्य ट्वीट में बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग को नौटंकी करार देते हुए लिखा, नीतीश कुमार, रामविलास पासवान और सुशील मोदी बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा विपक्ष से मांग रहे हैं या फिर किसी अश्य भूत-प्रेत से। केंद्र और राज्य में आपकी सरकार है। फिर ये मांगने की नौटंकी, किससे? जनादेश चोरी करने के बाद भी ये अवसरवादी लोग विकास नहीं करने के बहाने ढूंढ़ रहे हैं।

कभी नीतीश सरकार में उपमुख्यमंत्री की कुर्सी संभाल चुके तेजस्वी ने मुख्यमंत्री पर सहयोगियों पर दबाव बनाने की रणनीति का आरोप लगाते हुए कहा, आपने हमारा जनादेश चोरी कर लिया, अब हमारी विशेष राज्य की मांग के बहाने भाजपा पर ‘प्रेशर पलिटिक्स’ करना चाह रहे हैं। कुछ विकासवा (विकास) कीजिएगा या नहीं या हरदम सहयोगियों संग ई (यह) ब्लैकमेलिंग वाला खेला ही चलता रहेगा? आपने विशेष राज्य के मुद्दे पर मेरे पहले वाले पत्र का जवाब आज तक नहीं दिया।

उल्लेखनीय है कि नीतीश कुमार ने मंगलवार को एक ब्लॉग लिखकर बिहार को किन कारणों से विशेष राज्य का दर्जा दिया जाना चाहिए बताया था।

=>
=>
loading...