IPL 2018Top News

आईपीएल-11 (फाइनल) : एक बार फिर से चैम्पियन बनी चेन्नई, हैदराबाद को 8 विकेट से हराया

आईपीएल-11 सीजन समाप्त हो चुका है। इस सीजन की चैम्पियन चेन्नई  सुपर किंग के खाते में गई। आपको बता दें कि आईपीएल की शुरुआत वर्ष 2008 में हुई थी और अब तक इसके 11 सीजन हो चुके हैं। अभी तक मुंबई इंडियंस न सबसे ज्यादा बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था, लेकिन इस बार चेन्नई सुपरकिंग ने उसकी बराबरी कर ली है। चेन्नई इससे पहले दो बार आईपीएल चैम्पियन रह चुकी है। चेन्नई ने इससे पहले 2010 और 2011 आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था।

चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण का खिताब अपने नाम कर लिया है।

हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए थे। चेन्नई ने यह लक्ष्य 18.3 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। चेन्नई के लिए शेन वाटसन 57 गेंदों 11 चौके और छह चौकों की मदद से नाबाद 117 रन बनाए।

हैदराबाद के लिए यूसुफ पठान ने अंत में नाबाद 45 रन बनाए। कप्तान केन विलियमसन ने 47 रनों का योगदान दिया। पठान ने 25 गेंदों की पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए। विलियमसन ने 36 गेंदों का सामना किया और पांच चौकों के अलावा दो छक्के लगाए।

शिखर धवन ने 26 और शाकिब अल हसन ने 23 रनों का योगदान दिया। अंत में कार्लोस ब्रैथेवट ने 10 गेंदों में तीन छक्कों की सहायता से 21 रन बनाए। चेन्नई के लिए लुंगी नगिदी, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, कर्ण शर्मा, ड्वायन ब्रावो ने एक-एक विकेट लिए। 

Vineet Bajpai
the authorVineet Bajpai
Senior Reporter & Copy Editor