Internationalमुख्य समाचार

इस सेलेब्रिटी पर 90 एक्ट्रेस से रेप का आरोप, जेल से बाहर आने के लिए दिए 6 करोड़ रुपए

हॉलीवुड के फेमस प्रोड्यूसर हार्वे वीनस्टीन को बेल मिल गई है। हार्वे पर करीब 90 एक्ट्रेस ने रेप का आरोप लगाया था जिसके बाद केस दर्ज होते ही हार्वे ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया था। हार्वे को 6 करोड़ 77 लाख रुपए के मुचलके पर न्यूयॉर्क कोर्ट ने बेल दे दी है।

#me too कैंपेन के जरिए हॉलीवुड में एंजेलिना जोली से लेकर कई जानी-मानी महिलाओं ने वीनस्टीन पर आरोप लगाए हैं। साथ ही दूसरी महिलाओं ने भी अपनी बात सोशल मीडिया पर रखी थी। इस कैंपेन ने दुनिया भर में तहलका मचा दिया था।

19 मई को ‘कांस फिल्म फेस्टिवल’ की क्लोजिंग सेरेमनी में एक्ट्रेस आसिया ने स्पीच के दौरान अपनी आप बीती बताई थी। आसिया ने भाषण में कहा – ‘साल 1997 में कान में ही हार्वे वीनस्टीन ने मेरा बलात्कार किया था। उस वक्त मैं 21 साल की थी। उम्मीद करती हूं कि अब कभी भी हार्वे को फेस्टिवल में नहीं बुलाया जाएगा। यहां मौजद बैठे हुए कुछ लोग भी महिलाओं के खिलाफ अपराध करने के जिम्मेदार हैं।’ आसिया के इस भाषण को खूब सराहा गया।

आसिया का आरोप है कि हार्वे ने बहाने से होटल के कमरे में बुलाकर रेप किया था। यहां तक कि उनकी फिल्म ‘स्कारलेट दीवा’ में रेप का सीन हार्वे के साथ उनके निजी अनुभव पर ही आधारित था। हार्वे का नाम उन प्रोड्यूसर में शामिल हैं जिनके प्रोडक्शन में बनी 81 फिल्मों को ऑस्कर अवॉर्ड मिला है।

गिरफ्तारी के पहले हार्वे वीनस्टीन ने खुद से ज्यादा अपने परिवार को लेकर चिंता जताई थी। एक सूत्र ने ‘पीपुल डॉट कॉम’ को बताया, ‘हार्वे स्टैंडर्ड लीगल प्रोटोकॉल का पालन करेंगे। इस दौरान वो अपने आत्मसुधार के प्रति ईमानदार हैं और परिवार, दोस्तों पर भरोसा कर रहे हैं।’

 

 

=>
=>
loading...