EntertainmentTop News

संजय दत्त इस हिरोइन के लिए सड़क पर बैठकर फूट-फूट कर रोए थे, 308 थी गर्लफ्रेंड

जल्द ही संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ का रिलीज होने वाली है जिसमे संजय दत्त की लाइफ से जुडी एक हर स्टोरी दिखाई जाएगी. लेकिन संजू के रिलीज होने से पहले ही हर कोई उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बात कर रहा है। सबसे दिलचस्प बात है उनकी 308 गर्लफ्रेंड का होना। फिल्म का कोई ना कोई पोस्टर हर रोज रिलीज हो रहा है। आज फिर एक पोस्टर सामने आया है। जिसमें रणबीर कपूर और परेश रावल नजर आ रहे हैं।

‘संजू’ में परेश, संजय दत्त के पिता सुनील दत्त के रोल में हैं। पोस्टर में रणबीर सहमे हुए दिख रहे हैं और परेश रावल पिता बनकर उन्हें संभाल रहे हैं। ये अब तक का सबसे जानदार पोस्टर है। इससे पहले रिलीज हुए एक पोस्टर में सोनम कपूर नजर आई थीं। फिल्म में सोनम, टीना मुनीम के रोल में नजर आएंगी।

टीना, संजय दत्त की डेब्यू फिल्म ‘रॉकी’ की हीरोइन के साथ उनकी पहली गर्लफ्रेंड भी थीं। टीना और संजय का प्यार बचपन की दोस्ती से शुरू हुआ। दोनों एक-दूसरे से बेइंतहां प्यार करते थे। दोनों के प्यार को बढ़ता देख सुनील दत्त ने ‘रॉकी’ बनाने की सोची और अपने बेटे को लॉन्च किय। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट रही थी।

संजय दत्त के साथ काम करने के लिए टीना ने उन फिल्मों के ऑफर ठुकरा दिए थे, जिन्होंने बाद में बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी। संजय दत्त अपनी एडल्ट एज तक आते-आते ही ड्रग और एल्कोहल एडिक्ट हो गए थे। टीना हर कदम पर संजय को संभालती थीं। यहां तक कि उनके लिए अपना करियर तक दांव पर लगा दिया था।

यह बात हैं 22 मई 1982 की। जब तपती हुई गर्मी की उस रात में सब अपने-अपने घरों में सो रहे थे। संजू अपने पाली हिल स्थित घर के बाहर पहुंचे और अपनी 22 बोर राइफल से फायरिंग कर दी। फायरिंग की आवाज सुन डरे हुए पड़ोसी घर से बहार निकल आए। संजय को देख हर कोई हैरान था। शराब के नशे में डूबे इस स्टार के कदम लड़खड़ा रहे थे। उनके हाथ से खून निकल रहा था।

इससे पहले कोई संजय से कुछ कहता वो सड़क पर ही चीख-चीखकर रोने लगे। फिर बोले- ‘आप सब मुझसे डर क्यों रहे हैं। मैं ड्रग एडिक्ट नहीं हूं। मैंने ड्रग्स लेना छोड़ दिया है। संजय का ऐसा हाल टीना के छोड़कर जाने से हुआ था। टीना की यादें उन्हें डरा रही थीं। टीना के जाने से वो अकेले पड़ गए थे।

संजय को इस हाल में देखने वाले लोगों ने कहा, वो मंजर डरा देने वाला था। इससे पहले वो किसी को नुकसान पहुंचाते,  तभी एक पड़ोसी ने पुलिस को कॉल कर दी। जब संजय थोड़ा संभले और अपने आस-पास लोगों को खड़े देखा तो वो डर गए और भागकर अपने घर में गए। उन्होंने खुद को कमरे में बंद कर लिया। कुछ देर बाद संजय को पकड़ने के लिए पुलिस पहुंची।

पुलिस ने पूरा घर छान मारा लेकिन वो नहीं मिले। खबर थी कि संजय का कोई दोस्त उन्हें वहां से निकालकर ले गया था। उस वक्त सुनील दत्त शूटिंग के सिलसिले में यूएस में थे। दोनों बेटियों को अपने साथ ले गए थे। संजय दत्त के जीजा कुमार गौरव भी टीना मुनीम की फिल्म ‘सौतन’ की शूटिंग के लिए अमेरिका गए थे। जब उन्हें ये बात पता चली तो शूटिंग रोक दी गई। पूरा क्रू सिंगापुर से मुंबई लौट आया।

सारी बातें पता होने के बाद भी टीना ने संजय को कॉल नहीं किया। संजय को ये बात अंदर ही अंदर खाए जा रही थी कि अभी तक टीना का कॉल क्यों नहीं आया। संजय इस बात को स्वीकार नहीं पा रहे थे कि वो उन्हें छोड़कर चली गई है। तब संजय रोते हुए बोले थे, ‘शूटिंग हो चुकी है। सब वापस आ गए हैं । लेकिन वो कहां है। मैं उससे बहुत प्यार करता हूं। मैं उसके बिना जीने की सोच भी नहीं सकता। जैसे-जैसे दिन बीतते गए, संजय शराब में और डूबते चले गए।

अब टीना मुनीम, अंबानी परिवार की छोटी बहू हैं । उन्होंने 1991 में अनिल अंबानी से शादी कर ली थी । टीना अब कई तरह के फाउंडेशन से जुड़ी हुई हैं । इसके अलावा रिलायंस ग्रुप की चेयर पर्सन भी हैं ।

उनके दो बेटे अंशुल और अनमोल हैं । अनिल अंबानी से पहले टीना का नाम राजेश खन्ना के साथ भी जुड़ा था ।

=>
=>
loading...