BusinessGadgetsTop News

बिजली कम्पनी का शानदार ऑफर, 30 हजार का AC खरीदें मात्र 15900 में

तपती गर्मी में अब लोगों को रहत देते के लिए बिजली कम्पनी दिया शानदार ऑफर. घर पर अगर पुराना एसी है और आप अपने पुराने AC से परेशान रहते हैं तो अब आपको परेशान होने की कोई जरुरत नही हैं क्योंकि बिजली कंपनी BSES एक नई स्कीम शुरू करने जा रही है. इस स्कीम के तहत कंपनी पुराने AC के बदले नया AC 47 फीसदी डिस्काउंट पर देगी. आगे जानिए इस स्कीम से जुड़ी सभी बातें-

पुराना एयर कंडिशनर (AC) अक्‍सर बिजली की खपत बढ़ा देता है. इसे देखते हुए बिजली कंपनी BSES ने उसके बदले सस्ते में नया एसी देने की योजना बनाई है.  ये स्कीम अभी  वेस्ट दिल्ली के उपभोक्ताओं के लिए है. इसके तहत पुराने एसी को बदलने पर नए एसी के दाम में 47% की छूट मिलेगी. बाद में, BYPL के ईस्ट और सेंट्रल दिल्ली के इलाकों में भी यह स्कीम शुरू की जा सकती है. जानें किस कंपनी का एसी मिलेगा आपको-

इस स्कीम के तहत वोल्टास, एलजी और गोदरेज ब्रैंड के एसी दिए जाएंगे. अगर कोई 5 स्टार रेटिंग वाला एसी बाजार में 30 हजार का मिल रहा है, तो छूट के बाद BSES अपने उपभोक्ताओं को वह एसी 15,900 रुपये में देगा. इसके स्कीम का फायदा उठाने के आपको करना होगा ये काम.

स्कीम के तहत आपको किस कंपनी का एसी चाहिए, ये भी बता सकते हैं आप. स्पिलिट एसी चाहिए या विंडो, यह भी चुन सकेंगे. कंपनी ने 15 दिन में एसी देने की बात कही है.

स्कीम का लाभ लेने के लिए कंस्यूमर को बिजली कंपनी में अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा. हेल्पलाइन 0113999970 या टोल फ्री नंबर 19123 पर कराना होगा रजिस्ट्रेशन. बता दें कि इस पायलट प्रोजेक्ट के तहत शुरू में कंपनी ऐसे 10 हजार एसी ही बांटेगी.

कंपनी का अनुमान है कि पुराना एसी बदलने से बिल में सालाना 7,500 रुपये तक की बचत होना मुमकिन है. पुराने एसी में लीकेज हवा में हाइड्रोफ्लोरो कार्बन (HFC) भी बढ़ाते हैं, जो ग्लोबल वॉर्मिंग की वजह है. नए इको-फ्रेंडली एसी से इस समस्या को भी रोकने में मदद मिलेगी और इससे प्रयावरण को भी फायदा मिलेगा.

=>
=>
loading...