NationalTop NewsUncategorized

जामिया यूनिवर्सिटी की वेबसाइट हुई हैक, लिखा ‘Happy Birthday Pooja’

देश की प्रसिद्ध यूनिवर्सिटियों में से एक दिल्ली की जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी की वेबसाइट (http://jmi.ac.in/ ) को कल सोमवार देर रात हैकरों ने हैक कर लिया. हैकर ने वेबसाइट के पेज को पूरी तरह से ब्लैक कर दिया है वेबसाइट www.jmi.ac.in पर लॉग इन करने पर एक काले रंग की स्क्रीन पर अंग्रेज़ी में ‘happy birthday pooja” लिखा हुआ नज़र आ रहा है.

स्क्रीन के नीचे अंग्रेज़ी में ही लाल रंग से छोटे से फॉन्ट में “Your LOVE” लिखे शब्द टिकर के रूप में चल रहे हैं.

इसके अलावा बॉटम पर ही बाईं तरफ़ सफ़ेद रंग से T3AM: लिखा गया है. काफी समय तक यूनिवर्सिटी की वेबसाइट ऐसी ही रही.

जैसे ही इस बात का खुलासा हुआ तो ये बात सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गई. यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स भी लगातार इस बात को अपने सोशल मीडिया के जरिए साझा करने लगे.

‘पकचिकपक राजा बाबू’ नाम के ट्विटर हैंडल से लिखा गया है, ”जामिया मिल्लिया इस्लामिया की वेबसाइट हैक हो गई है.

जब आजतक ने जामिया यूनिवर्सिटी के प्रशासन से बात की तो उन्होंने कहा कि इस मामले को हमारा आईटी डिपार्टमेंट देखेगा. हालांकि, अभी तक पुलिस को इस मामले की जानकारी नहीं दी गई है.

पेशे से पत्रकार अनिरुद्ध घोसाल ने लिखा है, ”किसी ने जामिया की वेबसाइट हैक कर दी है. और पूजा, या तो तुम कोई बहुत ही खुशनसीब लड़की हो या फिर फ़िलहाल तुम्हें जल्दी से कहीं भागने की ज़रूरत है.”

गौरतलब है कि अमूमन जब भी कोई ग्रुप वेबसाइट को हैक करता है तो अपने ग्रुप का नाम या फिर कोई संदेश छोड़ देता है. लेकिन ऐसा पहला मामला है कि जब किसी व्यक्ति ने किसी को बर्थडे विश करने के लिए ही वेबसाइट को हैक कर दिया हो.

आपको बता दें कि इससे पहले भी कई यूनिवर्सिटियों, मंत्रालय की वेबसाइट हैक हो चुकी है. अभी पिछले माह ही सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट को भी हैक कर लिया गया था. इसको लेकर ब्राजील के हैकरों पर शक हुआ था.

=>
=>
loading...