RAAJ - KAAJTop News

मुलायम ने नहीं स्वीकारा नोटिस, राजनाथ खाली करेंगे बंगला

शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के राज्य सम्पत्ति विभाग ने सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों के पास सरकारी बंगले खाली करने का नोटिस पहुंचा दिया था। इसके बाद मुलायम सिंह यादव को छोड़कर सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को घर खाली करने का नोटिस तामील करवा भी दिया गया। केंद्रीय गृह मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह ने राज्य सम्पत्ति विभाग का नोटिस मिलते ही लखनऊ में अपने स्टाफ को 4, कालीदास मार्ग पर मिला सरकारी बंगला खाली करने को कह दिया है।

जवाहर भवन स्थित राज्य सम्पत्ति निदेशालय से नोटिस तामील करवाने का काम राज्य सम्पत्ति विभाग के इंस्पेक्टर राम सनेही को सौंपा गया। इंस्पेक्टर ने राजनाथ सिंह को आवंटित आवास पर मौजूद जनसम्पर्क अधिकारी को नोटिस दिया। बताया गया है कि राजनाथ जल्द ही यहां रखा सामान गोमती नगर के विपुल खंड स्थित निजी आवास में शिफ्ट कर लेंगे। उनके कार्यालय से इसकी सूचना भी प्रदेश सरकार को दे दी गई है।

राजनाथ सिंह के आवास से राज्य सम्पत्ति विभाग के इंस्पेक्टर राम सनेही विक्रमादित्य मार्ग स्थित पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के आवास (5, विक्रमादित्य मार्ग) और पूर्व सीएम अखिलेश यादव के आवास (4, विक्रमादित्य मार्ग) पर पहुंचे। अखिलेश के आवास पर मुख्य सुरक्षा अधिकारी ने अखिलेश से बात करने के बाद नोटिस रिसीव कर लिया, लेकिन मुलायम सिंह यादव के आवास पर बात बन नहीं सकी। यहां मौजूद स्टाफ की मुलायम से बात ही नहीं हो सकी। पता चला कि मुलायम लखनऊ से बाहर हैं और बात नहीं हो पा रही है। इस वजह से इंस्पेक्टर को बैरंग लौटना पड़ा।

इसके बाद वह पूर्व सीएम मायावती के आवास (13 ए, माल एवेन्यू) गए और यहां मौजूद मेवालाल से बात की। मेवालाल ने दिल्ली में किसी से बात की और नोटिस रिसीव कर लिया। माल एवेन्यू में ही पूर्व सीएम और राजस्थान के गवर्नर कल्याण सिंह के यहां भी नोटिस रिसीव कर लिया गया।

पूर्व सीएम एनडी तिवारी दिल्ली के अस्पताल में इलाज करवा रहे हैं। उन्हें दिल्ली के आवास पर नोटिस दिया जाएगा। राज्य सम्पत्ति विभाग ने सहायक निदेशक अजीत सिंह को दिल्ली जाने के लिए कहा है। वह सोमवार को ही दिल्ली जाकर नोटिस रिसीव करवाएंगे।

=>
=>
loading...
Vineet Bajpai
the authorVineet Bajpai
Senior Reporter & Copy Editor