InternationalTop News

भारत में बनाया गया सबसे बड़े मिल्क शेक का वर्ल्ड रिकॉर्ड

दुनिया भर में हर रोज तरह-तरह के रिकॉर्ड बनाए जाते हैं। इसी क्रम में दिल्ली के एक स्कूल के छात्र-छात्राओं नें भी एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। दिल्ली के डीएवी पब्लिक स्कूल के बच्चों ने गुरुवार को सबसे बड़े मिल्क शेक का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया।

स्कूली बच्चों ने यह रिकॉर्ड हॉर्लिक्स से मिलकर एक अभियान ‘कुछ भी करेगा फॉर चिल्ड हॉर्लिक्स’ के तहत दो हजार स्कूली बच्चों की मदद से बनाया।

एक बयान में यह जानकारी देते हुए बताया गया है कि मिल्क शेक के सबसे बड़े ग्लास का रिकार्ड बनाने के लिए बड़ी संख्या में बच्चे एकत्रित हुए थे। यह ग्लास 5.5 फीट लंबा था जिसमें 500 लीटर हॉर्लिक्स मिल्क शेक आया। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम ने इस रिकॉर्ड की पुष्टि की है।

हॉर्लिक्स इंडिया न्यूट्रीशन व डाइजेस्टिव के एरिया मार्केटिंग प्रमुख विक्रम बहल ने कहा कि हमने नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है। इसके हम प्रत्यक्षदर्शी रहे हैं। इस गर्मी में अधिक बच्चों तक अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए हमने चॉकलेट डिलाइट और रॉयल केसर बादाम फ्लेवर उतारे हैं।

गिनीज वल्र्ड रिकॉर्ड के ऑफिशियल एडज्यूडीकेटर स्वप्निल डांगरिकर ने कहा यह देखने बहुत सुखद है कि भारत में नया वल्र्ड रिकॉर्ड बनाया गया है। हम इस उपलब्धि के लिए हॉर्लिक्स और बच्चों को शुभकामनाएं देना चाहते हैं।

=>
=>
loading...
Vineet Bajpai
the authorVineet Bajpai
Senior Reporter & Copy Editor