Top NewsUttar Pradesh

वाराणसी हादसा में मारे गए और घायल लोगों के परिजनों को योगी ने आर्थिक साहयता देने की घोषणा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार की शाम वाराणसी में कैंट स्टेशन के सामने निर्माणाधीन पुल के एक हिस्से के गिरने से हुए हादसे की जांच के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की तीन सदस्यीय एक टीम गठित की है, जो 48 घंटे में रिपोर्ट सौंपेगी। मुख्यमंत्री ने पीड़ितों के लिए आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

योगी ने वाराणसी हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख तथा घायलों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। उन्होंने पुलिस, स्वास्थ्य व जिला प्रशासन को हादसा प्रभावितों की हर संभव सहायता देने के निर्देश दिए हैं।

वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन के सामने बन रहे फ्लाईओवर का पिलर मंगलवार शाम को गिर गया। इसमें कई गाड़ियां चपेट में आई गईं। हादसे में 12 लोगों की मौत और 50 लोगों के घायल होने की खबरें आ रही हैं। यूं तो मृतकों की संख्या 16 बताई जा रही है, हालांकि अधिकारियों ने इसकी पुष्टी नहीं की है।

मौके परएनडीआरएफ के 250 जवानों द्वारा राहत एवं बचाव का कार्य किया जा रहा है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तथा राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी वाराणसी रवाना हो गए हैं।

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इस घटना की जांच के लिए मुख्यमंत्री ने तीन वरिष्ठ अधिकारियों की एक टीम गठित की है, जिसमें कृषि उत्पादन आयुक्त आर.पी. सिंह, मुख्य अभियंता (सिंचाई) भूपेंद्र शर्मा एवं जल निगम के प्रबंध निदेशक राजेश मित्तल को नामित किया गया है।

मुख्यमंत्री ने टीम को घटना की पूरी जांच व दोषी अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई प्रस्तावित करने एवं तकनीकी व अन्य सभी बिंदुओं पर रिपोर्ट देने के लिए 48 घंटे का समय दिया गया है।

Vineet Bajpai
the authorVineet Bajpai
Senior Reporter & Copy Editor