RegionalUttar Pradesh

12 साल की लड़की को बहलाकर होटल ले गया परिचित, फिर दोस्तों के साथ मिलकर…

उत्तर प्रदेश में मथुरा के वृन्दावन के एक गेस्टहाउस में 12 वर्ष की लड़की को बेहोश कर दो युवकों द्वारा बलात्कार करने का मामला प्रकाश में आया है।

पुलिस के अनुसार, ग्वालियर जिले की रहने वाली एक महिला पिछले कई वर्षो से वृन्दावन के चैतन्य बिहार में अपने बेटे और बेटी के साथ रह रही थी। वह कुछ दिन पहले बेटी को लेकर अपने गांव गयी थी, लेकिन 11 मई को उसकी बेटी अचानक गाँव से गायब हो गई। उसका पता नहीं लग सका।

दिल्ली पुलिस से आये फोन से पता चला कि उसकी बेटी दिल्ली में है। वह उसे लेने दिल्ली गयी। वहां पीड़ित किशोरी ने बताया कि मोहल्ले के ही संजय शर्मा व उसके साथी उसे मथुरा से वृन्दावन स्थित एक होटल में लाये जहां उन्होंने उसे खाने में नशीला प्रदार्थ देकर बेहोशी की हालत में उसके साथ दुष्कर्म किया। बाद में उसे दिल्ली की ट्रेन बैठाकर चले गए।

निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर रेलवे पुलिस ने लड़की को रोका व उसके बताए मोबाइल नंबर पर मामा को फोन कर बुलाया। पीड़िता की मां लड़की को लेकर न्याय दिलाने को समाजसेविका के घर पहुंची और आपबीती सुनाई।

पीड़िता ने समाजसेविका डॉ.लक्ष्मी गौतम के सहयोग से एक नामजद सहित दो लोगों के विरुद्ध तहरीर दी है। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। मामले की जांच करने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपियों के खिलाफ मुकदमा 376 आईपीसी एव 3/5 पॉक्सो ऐक्ट के तहत दर्ज किया गया है। लड़की को मेंडिकल के लिए भेजा जा रहा है। घटना की जांच की जा रही है।