GadgetsLifestyle

GOOD NEWS : अब इंस्टाग्राम से कर सकेंगे Payment, जाने कैसे करेंगे पेमेंट

अगर आप इंस्टाग्राम यूज़ करते है तो आपके लिए एक गुड न्यूज़ हैं। इंस्टाग्राम अपने यूज़र्स के लिए एक ख़ास तोहफा देने का काम कर रहा हैं इंस्टाग्राम ने कहा कि पेमेंट फीचर के जरिए यूज़र्स रेस्टोरेंट के लिए टेबल, मूवी टिकट, सैलून की बुकिंग करके पेमेंट कर सकेंगे।

मैसेंजर और वहॉट्सएप पर पेमेंट फीचर आने के बाद अब इंस्टाग्राम भी अपने ऐप में पेमेंट फीचर लाने वाला है। खबरों के मुताबिक, इंस्टाग्राम जल्द ही एक बिजनेस अकाउंट्स के लिए पेमेंट सर्विस की शुरुआत करने जा रहा है।

मोबाइल पेमेंट apps-
अभी तक शायद आप लोग ऑनलाइन पेमेंट- googel play, paypal, Paytm, Google Tez, and BHIM, Venmo, Square Cash, Zelle, messenger app आदि app से करते थे लेकिन अब इंस्टाग्राम से भी पेमेंट कर सकेंगे।

टेक क्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक इंस्टाग्राम ने इस बात की पुष्टि की है। इंस्टाग्राम ने कहा कि पेमेंट फीचर के जरिए यूज़र्स रेस्टोरेंट के लिए टेबल, मूवी टिकट, सैलून की बुकिंग करके आसानी से पेमेंट कर सकेंगे. फिलहाल अभी इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है, जिसे बीटा वर्जन के लिए उपलब्ध करा दिया गया है।

इंस्टाग्राम पर इस तरह करेंगे पेमेंट…
इंस्टाग्राम में सबसे पहले यूज़र को अपनी प्रोफाइल में जाकर अपना डेबिड या क्रेडिट कार्ड सेव करके एक सिक्योरिटी पिन सेट करना होगा. इसके बाद आप अपनी शॉपिंग के दौरान अपने इंस्टाग्राम ऐप के जरिए पेमेंट कर सकेंगे।

 

इससे पहले व्हॉट्सएप ने भी पेमेंट फीचर लाने का ऐलान किया था, जो कि फिलहाल बीटा वर्जन के लिए उपलब्ध कराया गया है।  इसके अलावा कुछ दिनों पहले फेसबुक ने अपनी ऐप पर प्रीपेड रिचार्ज करने की सर्विस भी शुरू कर दी थी।

इंस्टाग्राम पर वीडियो कॉलिंग फीचर.

 

खबरों के मुताबिक फेसबुक के F8 2018 डेवलपर कॉन्फ्रेंस में मार्क जुकरबर्ग ने बताया कि इंस्टाग्राम पर वीडियो कॉलिंग फीचर भी आने वाला है, इंस्टाग्राम का नया वीडियो चैट फीचर एक या इससे ज्यादा यूजर्स को एक साथ वीडियो चैट करने की सुविधा देगा। कंपनी ने बताया कि नए अपडेट के बाद आप वीडियो चैट के लिए कैमरे के नए आइकन पर टैप करना होगा।

=>
=>
loading...