BusinessScience & Tech.

Whatsapp के सीईओ ने दिया इस्तीफा, भारतीय मूल का ये शख्स ले सकता है जगह

 

दुनिया का सबसे बड़ा मैसेंजर एप व्हाट्सएप के संस्थापक और सीईओ जेन कूम ने अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है। ख़बरों के मुताबिक जेन कूम की जगह भारतीय मूल के नीरज अरोड़ा ले सकते हैं।

जेन कूम ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि मैं उस व्हॉट्सएप से अलग हो रहा हूं जब लोग इस एप को नए नए तरीकों से इस्तेमाल कर रहे हैं। पूरी टीम शानदार है और आगे चलकर ये और भी बेहतर काम करेगी। साथ ही अपने आगे के प्लान पर जेन कूम ने लिखा की वो कुछ नया करने से पहले कुछ दिन की छुट्टी ले रहे हैं। टेक्नोलॉजी के बाहर भी कई ऐसी चीजे हैं जिसमें मुझे बहुत मजा आता है जैसे- पॉर्श का कलेक्शन बढ़ाना, अपनी गाड़ियों पर काम करना और फ्रिसबी खेलना।

साल 2009 में जेन कूम ने ब्रायन एक्टॉन के साथ व्हाट्सएप की स्थापना की थी। जिसके पांच साल बाद यानी 2014-15 में दोनों ने कंपनी को फेसबुक के हांथों 19 बिलियन डॉलर में बेच दिया था। ब्रायन एक्टन जिन्होंने पहले ही फेसबुक छोड़ दिया था। वहीं  जेन कूम  के जाने से फेसबुक इस वक्त भारी प्रेशर में नजर आ रही है।

 

व्हाट्सएप बिजनेस एक्जीक्यूटिव नीरज अरोड़ा, गूगल के पूर्व कॉरोपोर्ट डेवलपमेंट मैनेजर, जो व्हाट्सएप के साथ साल 2011 से हैं, फिलहाल सीईओ पद की रेस में सबसे आगे हैं। वह सैन फ्रांसिस्को बे में ऑल थिंग्स बिजनेस के हेड हैं। नीरज अरोड़ा ने इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी, दिल्‍ली से 2000 में ग्रेजुएशन किया था। इसके बाद 2006 में उन्‍होंने इंडियन स्‍कूल ऑफ बिजनेसेस से एमबीए किया। वह पेटीएम के लिए बोर्ड सदस्‍य के रूप मे भी अपनी सेवाएं दे रहे हैं। 2007 में उन्होने गूगल ज्वॉइन किया और गूगल में रहते हुए डेलीडील, स्लाइड, क्लेवरसेन्स, पिटपैट और टॉकबिन जैसी प्रोडक्ट पर काम किया।

 

=>
=>
loading...
Vineet Bajpai
the authorVineet Bajpai
Senior Reporter & Copy Editor