Science & Tech.

अब फेसबुक कराएगा डेटिंग, जानें नए फीचर के बारे में

फेसबुक जल्द ही डेटिंग सर्विस लाने की योजना बना रही है। कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने मंगलवार को हुए एनुअल डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस F8 में नए फीचर की जानकारी दी।

मंगलवार को फेसबुक के चीफ एग्जिक्युटिव मार्क ज़करबर्ग ने ऐलान किया कि दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया दिग्गज लोगों को रोमांटिक रिलेशनशिप में लाने की कोशिश कर रही है।

जुकरबर्ग ने कहा कि वर्तमान में 20 करोड़ लोगों ने फेसबुक पर खुद को ‘सिंगल’ बताया है। जिससे ऐसा लगता है कि कुछ करना चाहिए। यह फीचर लोगों को लंबे समय तक चलने वाले रिश्तों की तलाश में मदद करेगा। ना कि सिर्फ एक-दो बार मिलने की जरिया। यह वैकल्पिक होगा और इसे जल्द लॉन्च किया जाएगा।’

जुकरबर्ग ने बताया कि डेटिंग सर्विस पूरी तरह निजी होगी, इसे आपकी लिस्ट में जुड़े दोस्त नहीं देख पाएंगे। हालांकि उन्होंने लॉन्च की तारीख को लेकर कुछ नहीं कहा।

कंपनी ने एक दूसरी ब्लॉग पोस्ट में कहा, ‘इस फीचर के जरिए आप उन वेबसाइट्स और ऐप को देख पाएंगे जिन्हें इस्तेमाल करने के दौरान आपकी जानकारी फेसबुक को मिलती है। यूजर्स इस जानकारी को अपने अकाउंट से डिलीट कर पाएंगे। इसके अलावा यूजर्स इस डेटा को अपने अकाउंट में स्टोर करने के फीचर को भी टर्न ऑफ कर पाएंगे।

=>
=>
loading...