Science & Tech.Top News

बहुत जल्द आप WhatsApp के जरिए भी कर सकेंगे ग्रुप कॉल

अभी तक आप WhatsApp के जरिए वीडियो कॉल कर तो सकते हैं लेकिन सिर्फ एक व्यक्ति को, लेकिन WhatsApp अब बहुत जल्द ग्रुप कॉलिंग फीचर लाने वाल है। इसके माध्यम से आप ग्रुप में वीडियो चैट कर सकते हैं। फेसबुक ने अपने सालाना कॉन्फ्रेंस F8 में इस बात की जानकारी दी।

फेसबुक सीईओ मार्क जकरबर्ग ने कहा कि जल्द व्हाट्सएप यूजर्स ग्रुप वीडियो कॉल कर सकेंगे। फेसबुक ओन्ड व्हाट्सएप दुनिया का सबसे पॉपुलर मैसेजिंग एप है जिस के 1.5 बिलियन मंथली एक्टिव यूजर्स हैं।

व्हाट्सएप में अबतक यूजर्स को वॉयस और वीडियो कॉल का ऑफर दिया जाता है। एप के दोनों फीचर भारत में बेहद पॉपुलर है। ग्रुप वीडियो कॉल एक ऐसा फीचर है जिसे लेकर लंबे वक्त से कयास लगाए जा रहे हैं लेकिन अब आखिरकार फेसबुक की ओर से इस बात की पुष्टि कर दी गई है।

जकरबर्ग ने इस मौके पर बताया कि व्हाट्सएप के स्टेटस फीचर को 450 मिलियन यूजर्स दुनिया भर में इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके अलावा व्हाट्सएप बिजनेस एप जिसे हाल ही में लॉन्च किया गया है उसे भी 3 मिलियन यूजर्स इस्तेमाल कर रहे हैं।

आपको बता दें कि ये फेसबुक की सालाना डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में कुछ बड़े ऐलान किए हैं जिसमें फेसबुक पर डेटिंग फीचर और फेसबुक ब्राउज हिस्ट्री डिलीट करने का ऑप्शन देने का ऐलान किया गया है। ये नया डेटिंग फीचर एक रियल और लॉन्ग-टाइम रिलेशनशिप को ध्यान में रख कर बनाया जाएगा। टिंडर जैसे एप पर तंज कसते हुए जकरबर्ग ने कहा कि ये सिर्फ हुक-अप प्लेटफॉर्म नहीं होगा।

=>
=>
loading...
Vineet Bajpai
the authorVineet Bajpai
Senior Reporter & Copy Editor