RegionalTop News

यूपी बोर्ड 10th रिज़ल्ट: ऐसा रिज़ल्ट शायद ही कभी आया हो, देखें सूची

लखनऊ। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड ने आज यानी रविवार को कई लोगों का ब्लड प्रेशर बड़ा दिया और कईयों का नॉर्मल कर दिया क्योंकि दिन था रिजल्ट का. यूपी बोर्ड ने एक-एक कर पहले इंटर के और फिर हाईस्कूल के परिणाम दिन में 12:30 बजे घोषित कर दिए। सरकार की कड़ी सख्ती के बाद इस बार हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम 75.16 फीसदी रहा है। हाईस्कूल में 1062 लड़कों व 787 लड़किओं ने 90 फीसदी से अधिक अंक हासिल किया है।

दोपहर 12:30 पर यूपी बोर्ड के मुख्यालय इलाहाबाद में बोर्ड के सभापति डॉ अवध नरेश शर्मा ने नतीजे घोषित कर दिए। इस बार हाईस्कूल में इलाहबाद के शिवकुटी के बृज बिहारी सहाय इंटर कॉलेज की अंजलि वर्मा ने टॉप किया। अंजलि को सबसे ज़्यादा 96.33 अंक मिले हैं। दूसरे स्थान पर रहे यशस्वी विकास वीआइएम आई कालेज चौक फतेहपुर से। तीसरे नंबर पर रहे विनय कुमार वर्मा सीतापुर व शनी वर्मा गोंडा से।

हाईस्कूल में इलाहबाद के शिवकुटी के बृज बिहारी सहाय इंटर कॉलेज की अंजलि वर्मा ने टॉप किया। दूसरे स्थान पर जहानाबाद फतेहपुर के विकास वीएम इंटर कालेज चौक की यशस्वी हैं। तीसरे स्थान पर संयुक्त रूप से सीता बाल विद्या मंदिर महमूदाबाद सीतापुर के विनय कुमार वर्मा व एमपीकेएस कालेज गोंडा के शिव वर्मा हैं। चौथे स्थान पर महारानी लक्ष्मीबाई मेमोरियल इंटर कालेज बाराबंकी की ईशानी यादव तथा श्रीसाई इंटर कालेज लखपेड़ाबाग बाराबंकी की ऋतिका वर्मा हैं। पांचवें स्थान पर सीतापुर के अनमोल कुमार, कानपुर के अभिषेक वर्मा, इलाहाबाद के प्रांजल सिंह तथा बाराबंकी की आकांक्षा वर्मा हैं।

=>
=>
loading...