IANS News

उप्र : योगी ने किया शाहजहांपुर मंडी का औचक निरीक्षण

शाहजहांपुर, 22 अप्रैल (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकास योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण व वास्तविकता परखने के लिए रविवार से औचक निरीक्षण शुरू कर दिया है।

इसकी शुरुआत शाहजहांपुर से हुई। नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना भी योगी के साथ रहे। वे रोजा मंडी और जलालाबाद मंडी का निरीक्षण करने पहुंचे।
मुख्यमंत्री के औचक निरीक्षण से रोजा मंडी समिति के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। इस दौरान योगी ने किसानों से समस्याएं सुनीं। एक किसान ने अवैध वसूली की शिकायत कर दी।

किसान छोटे लाल ने योगी को बताया कि मंडी में स्थित एक क्रय केंद्र पर ठाकुर साहब द्वारा किसानों से खुली वसूली की जाती है। इस पर मुख्यमंत्री ने डीएम के मार्फत नोडल अधिकारी एडीएम सर्वेश कुमार को बुलाया और किसान के बयान दर्ज कर कार्रवाई का निर्देश दिया।

इसके बाद योगी ने रोजा मंडी के सेंटरों का निरीक्षण किया। वह मंडी में लगभग 1 घंटा से ज्यादा समय तक रुके। यहां उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि गेहूं खरीद में कोई बिचौलिया न हो, सीधे किसानों से खरीद की जाए। उन्होंने कहा कि किसानों के कागज देखकर तीन दिन के अंदर गेहूं का भुगतान कर दिया जाए और सभी मंडियों में किसानों के बैठने और पानी पीने की व्यवस्था सुनिश्चित होनी चाहिए।

इसके बाद उनका काफिला सेहरामऊ दक्षिणी के लक्ष्मनापुर स्थित रोजा चीनी मिल के गन्ना क्रय केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे तो उन्होंने वहां किसानों की तौली जा रही ट्रॉलियों का निरीक्षण किया और कांटे पर बांट माल चेक किए।

उसके तुरंत बाद मुख्यमंत्री क्रय केंद्र से सीधे पुलिस लाइन पहुंचे और वहां से हेलीकॉप्टर द्वारा लखीमपुर खीरी को रवाना हो गए।

=>
=>
loading...