Science & Tech.

बड़े काम के हैं ये 5 ऐप्स, फ़ोन में तुरंत करें डाउनलोड

आज हम ऐसे दौर में जी रहे हैं जहां मोबाइल ने हमारे निजी जीवन को काफी आसान और आरामदेह बना दिया है।आज छोटे से लेकर बड़े लगभग हर काम घर बैठे ही हो जाते हैं। इसकी वजह कोई और नहीं बल्कि स्मार्ट फ़ोन और उसमें मौजूद तमाम तरह के ऐप हैं। आज के दौर में फ़ोन में ऐसे ऐसे ऐप आ गए है कि खाना हो या फिर बैंकिंग चाहे कोई भी अन्य काम हो, सभी आसानी से मोबाइल ऐप के जरिए से किए जा सकते हैं। मोबाइल ऐप ने हमारे जीवन में एक अहम जगह हासिल कर लिया है। स्मार्टफोन का यूज़ करने वाला तकरीबन हर शख्स रोजाना एक से अधिक मोबाइल ऐप्स का यूज़ तो करता ही होगा।

ऐप एनी की रिपोर्ट की मानें तो भारत मोबाइल ऐप्स में सबसे तेजी से बढ़ते हुए मार्केट के रूप में उभरा है। रिपोर्ट में दावा किया गया है साल 2018 के पहले क्वार्टर में रेवन्यू में भी काफी ज्यादा इजाफा हुआ है। स्मार्टफोन रखने वाले यूजर्स अक्सर सोचते होंगे आखिर वह कौन सा ऐप है जो भारत में सबसे ज्यादा बार डाउनलोड की गया है। यहां हम आपको ऐसे ही 5 मोबाइल ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। अगर आपके पास स्मार्टफोन है तो फिर ये 5 ऐप्स उनमें जरूर होना चाहिए।

शेयर इट – शेयर इट ऐप के जरिए से यूजर एक दूसरे को फाइल व डाटा ट्रांसफर कर सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, शेयर इट भी इस साल पहले क्वार्टर में सबसे ज्यादा डाउनलोड की गई मोबाइल ऐप्स में शामिल है।

फेसबुक – सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक को भारत में सबसे ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। यह मोबाइल ऐप इस साल के पहले क्वार्टर में सबसे अधिक बार डाउनलोड होने वाली ऐप है। भारत में ही फेसबुक को करोड़ों लोग यूज़ करते हैं।

फेसबुक मैसेंजर – फेसबुक मैसेंजर फेसबुक की ही ऐप है जो मैसेज करने के लिए यूज़ होता है। एफबी मैसेंजर के जरिए से यूजर अपने एफबी फ्रेंड से कॉलिंग और वीडियो चैट भी कर सकते हैं। इसे अलावा चैट के दौरान तमाम तरीकों के स्टीकर्स भी सेंट कर सकते हैं।

व्हाट्सऐप – फेसबुक के स्वामित्व वाली व्हाट्सऐप को इस लिस्ट में रखा गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो व्हाट्सऐप एक ऐसा ऐप है। व्हाट्सऐप का यूज़ रोजाना करोड़ों यूजर्स एक दूसरे को मैसेज भेजने के लिए करते हैं।

यूसी ब्राउजर – इस साल अभी तक यूसी ब्राउजर ऐप को सबसे ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। बता दें कि यूसी ब्राउजर एक ऐसी मोबाइल ऐप है, जो यूजर के डाटा को बचाने के साथ साथ तेज ब्राउजिंग देने का दावा करती है।

=>
=>
loading...