National

अब ट्रेन हुई लेट तो रेलवे बुझाएगा प्यास, पिलाएगा फ्री में एक बोतल

नई दिल्ली। ट्रेनों की छवि भारत में ये बन गई है कि हर कोई अपनी घड़ी रेलवे की घड़ी से पीछे ही रखता है। इसके बावजूद सबको चौचक टाइम पर ट्रेन मिल जाती है। लेकिन अब अगर आप राजधानी या दुरंतों से सफ़र करतें हैं तो ट्रेन लेट आने पर रेलवे आपको बिठाकर पानी पिलाएगा और आपका गुस्सा शांत करेगा। आपका दिमाग अभी भी मुफ्त वाली बात पर अटका है? तो पूरी बात तसल्ली से बताते हैं।

नहीं, हम कोई मुहावरा नहीं बोल रहे। बल्कि इसका ऐलान खुद रेलवे ने किया है। अपने राजधानी और दुरंतो के यात्रियों को रहत देते हुए भारतीय रेलवे ने ये नया फैसला लिया है। इस फैसले के तहत अगर आपकी ट्रेन 2 घंटे से ज्यादा लेट होती है और ट्रेन का पूरा सफ़र 20 घंटे से ज्यादा का है, तो यात्रिहयों को रेल नीर की एक पानी की बोतल फ्री दी जाएगी। हालांकि इस समय राजधानी, दुरंतो और शताब्दी की सभी ट्रेनों के यात्रियों को रेल नीर की एक बोतल और डिस्पोजेबल गिलास मिलता है। लेकिन अब इन ट्रेनों के ज्यादा लेट होने पर एक बोतल और मिला करेगी।

रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि , ”मान लीजिए कि कोई इन ट्रेनों से 5 घंटे का सफर कर रहा है और उसकी ट्रेन 15 घंटे लेट हो जाती है, तो ऐसे में यात्री को रेल नीर की एक और बोतल दी जाएगी। पहले यह सुविधा नहीं थी।”

=>
=>
loading...