Top NewsUttar Pradesh

फेसबुक पर योगी ने हासिल किया वो मुकाम, जो अब तक कोई सीएम न कर पाया

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फेसबुक पर देश के सबसे लोकप्रिय विशिष्ट लोगों में शुमार ही नहीं हैं, वह देश के मुख्यमंत्रियों की रैंकिंग में अव्वल आए हैं। जी हां, सीएम योगी फेसबुक पर देश के किसी भी मुख्यमंत्री से ज्यादा लोकप्रिय हैं। फेसबुक ने खुद अपने सर्वे में इस बात का खुलासा किया है।

मुख्यमंत्री का फेसबुक पेज सबसे ज्यादा देखे जाने वाला पेज बन गया है। इस पेज को फेसबुक की रैंकिंग में पहला स्थान मिला है। इसके लिए फेसबुक की ओर से मुख्यमंत्री योगी को दिल्ली में पुरस्कार के रूप में ट्रॉफी प्रदान दी जाएगी। दरअसल, फेसबुक रिएक्शन, शेयर व कमेंट के आधार पर देश में टॉप रैंक वाले फेसबुक पेज की सूची जारी करता है। हाल ही में फेसबुक ने अपने सर्वे के आधार पर सरकारी संस्थानों, मंत्रियों और राजनीतिज्ञों में टॉप रैंकिंग वालों की सूची जारी की है।

फेसबुक ने यह सूची पिछले एक साल (1 जनवरी, 2017 से 31 दिसंबर, 2017 तक) की अवधि के सर्वे के आधार पर जारी की है। बताते हैं कि योगी के फेसबुक पर एक साल में लगभग 5.40 लाख से ज्यादा फॉलोअर बने। फेसबुक के भारत, दक्षिण एवं मध्य एशिया के पब्लिक पॉलिसी मैनेजर नितिन सलूजा के मुताबिक, देश के मुख्यमंत्रियों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का फेस बुक पेज पहले नंबर पर है। उन्हें सबसे ज्यादा लाइक्स और कमेंट मिले हैं। साथ ही उन्हें सबसे ज्यादा लोगों ने सर्च किया है।

इस संबंध में मुख्यमंत्री को बधाई देते हुए एक पत्र फेसबुक की ओर से भेजा गया है। फेसबुक मुख्यमंत्री के दिल्ली जाने पर उन्हें ट्रॉफी भेंट करेगा। इसके लिए फेसबुक के पब्लिक पॉलिसी मैनेजर नितिन सलूजा ने मुख्यमंत्री योगी से मिलने के लिए वक्त मांगा है। फेसबुक के सर्वे में दूसरे नंबर पर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया और तीसरे नंबर पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH