IANS News

आईपीएल-11: वाटसन का शतक, चेन्नई ने राजस्थान को दी 205 की चुनौती

पुणे, 20 अप्रैल (आईएएनएस)| ओपनर शेन वाटसन (106) के शानदार शतक के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में अपने नए घरेलू मैदान महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन पुणे में शुक्रवार को राजस्थान रायल्स के खिलाफ पांच विकेट पर 204 रन का विशाल स्कोर बना लिया।

वाटसन ने 57 गेंदों पर नौ चौकों और छह छक्कों की बदौलत 106 रन की शानदार शतकीय पारी खेली। वह पारी के 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हुए। आईपीएल में वाटसन का यह सर्वोच्च स्कोर है।

लीग के 11वें संस्करण में शतक जमाने वाले वाटसन दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब के क्रिस गेल ने गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 104 रन बनाए थे।

पहली बार राजस्थान के खिलाफ खेल रहे वाटसन इससे पहले लीग में राजस्थान टीम का हिस्सा हुआ करते थे और उन्होंने एक बार चेन्नई के खिलाफ भी शतक लगाया था। अब लीग के 11वें संस्करण में वाटसन ने चेन्नई की ओर से खेलते हुए राजस्थान के खिलाफ शतक बनाया।

वाटसन ने अंबाती रायडु (12) के साथ पहले विकेट के लिए 50 रन, रैना के साथ दूसरे विकेट के लिए 81, कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (5) के साथ तीसरे विकेट के लिए 20, सैम बिलिंग्स (3) के साथ चौथे विकेट के लिए 10 और ब्रावो के साथ पांचवें विकेट के लिए 41 रन की साझेदारी की।

वाटसन के अलावा दो मैचों के बाद फिर से टीम में लौटे सुरेश रैना ने 29 गेंदों पर नौ चौकों के दम पर 46 रन बनाए। ड्वेन ब्रावो ने 16 गेंदों पर चार चौकों की बदौलत नाबाद 24 रन का योगदान दिया। चेन्नई ने आखिरी पांच ओवरों में 44 रन जोड़े।

राजस्थान के लिए श्रेयस गोपाल ने चार ओवर में मात्र 20 रन देकर तीन विकेट और बेन लॉगिन ने 38 रन पर दो विकेट लिया।

=>
=>
loading...