IANS News

भविष्य में द्विपक्षीय क्रिकेट गायब हो जाएगा : मोदी

लंदन, 20 अप्रैल (आईएएनएस)| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की सफलता को देखते हुए इसकी गवर्निग काउंसिल के पूर्व अध्यक्ष ललित मोदी का कहना है कि भविष्य में द्विपक्षीय क्रिकेट गायब हो जाएगा।

ललित ने कहा कि आईपीएल लीग विश्व की सशक्त लीग साबित होगी और एक दिन इसके खिलाड़ी हर मैच में 10 से 20 लाख डॉलर की कमाई करेंगे।

ब्रिटेन के समाचार पत्र ‘डेली टेलीग्राफ’ को दिए साक्षात्कार में कहा कि आईपीएल आगे चलकर विश्व की सशक्त लीग साबित होगी और इस कारण देशों के बीच अंतर्राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट की छवि धूमिल हो जाएगी।

ललित ने कहा, कल के समय में आप देखेंगे कि द्विपक्षीय क्रिकेट समाप्त हो जाएगा। ऐसे में बड़ी सीरीज तीन या चार साल में केवल एक बार होगी, जैसे विश्व कप टूर्नामेंट होता है।

उन्होंने कहा, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) एक अप्रासंगिक संगठन बन जाएगा। इसमें केवल वहीं लोग रह जाएंगे, जिनके पास कोई ताकत नहीं होगी। वह भविष्य में चिल्ला कर बीसीसीआई द्वारा आईपीएल के विस्तार किए जाने पर भारत को आईसीसी से बाहर करने की धमकी दे सकते हैं। हालांकि, भारत के पास अपने पैरों पर खड़े होने की क्षमता है। उसके पास एक ऐसी घरेलू लीग है, जो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की तुलना में 20 गुना अधिक चलेगी।

ललित ने कहा कि अगर आईसीसी ने कोशिश की, तो पांच दिवसीय टेस्ट क्रिकेट और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप बरकरार रह सकते हैं।

=>
=>
loading...