NationalTop News

कंडोम में कोकिन स्मग्लिंग का चल रहा था धंधा, मामला खुला तो…

नई दिल्ली : नई दिल्ली में पहली बार नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने कोकीन की तस्करी का अनूठा मामला पकड़ा है। एनसीबी ने कंडोमों में भरे तरल कोकीन जब्त किया है। इस मामले में तीन विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है।

अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि ड्रग के खिलाफ काम करने वाली एजेंसी ने 16 अप्रैल को मध्य दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में एक गेस्ट हाउस से दो लोग  को गिरफ्तार किया। बता दें, गिरफ्तार लोग में दो नागरिक ब्राजील के और एक नागरिक नाइजीरिया का है।

एनसीबी की टीम के पास खुफिया जानकारी थी कि कोकीन का कारोबार करने वाले दो विदेशी दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में रुके हुए हैं। इलाके को सर्विलांस पर लेकर 16 अप्रैल को छापे मारकर दोनों को अरेस्ट कर लिया गया।

जब दोनों आरोपियों के सामान की तलाशी ली गई तो उनमें टिन के डि्ब्बे मिले जिनपर ‘Quitanda Morungaba’लिखा था। एक पुर्तगाली ट्रांसलेटर ने बताया कि उनमें जूस है, लेकिन उन्हें खोलने पर पता चला कि अंदर कोकीन से भरे कॉन्डम थे। माधो सिंह ने बताया कि टेस्ट करने पर कोकीन की पुष्टि हो गई। उनके पास से 2.65 किलोग्राम कोकेन बरामद की गई।

इस गिरोह के अन्य सदस्यों को पकड़े जाने का ऑपरेशन जारी है इसलिए पकड़े गए आरोपियों की पहचान जाहिर नहीं की गई है। अरेस्ट किए गए ब्राजीलियाई तस्करों के पासपोर्ट से यह पता चला है कि दोनों पिछले साल जून के महीने में भी भारत आए थे।

कुछ दिन पहले ही मुंबई हवाईअड्डे से एनसीबी ने एक महिला सहित पेरू के दो नागरिकों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से तस्करी कर लाई जा रही चार किलोग्राम कोकीन बरामद की थी।

=>
=>
loading...