Regional

बोर्ड की आंसर शीट में छात्रा लिख आई शादी की वो बात, पढ़कर आपको भी आएगी हंसी

रायपुर। बोर्ड परीक्षाओं के बाद हर छात्र भगवान से बस यही दुआ करता है कि वह अच्छे नंबरों से पास हो जाए। कुछ ऐसे भी होते हैं जो सिर्फ यही चाहते हैं कि भगवान उन्हें बस जैसे तैसे पास करवा दे। कुछ इनसे भी दो कदम आगे होते हैं जो कापियों में नोट या फिर अपनी दुःख भरी कहानी लिख आते हैं जिससे टीचर उन्हें पास कर दे। माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षा में परीक्षार्थी इस तरह की गुहार लगा रहे हैं।

गौरतलब है कि 10वीं बोर्ड परीक्षा की कॉपी का मूल्यांकन जेआरदानी शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल और जेएन पांडेय शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल में चल रहा है। यहां कॉपी चेक कर रहे एक टीचर ने बताया कि उत्तर के स्थान पर परीक्षार्थियों की गुहार को पढ़कर हंसी के साथ चिंता भी होती है। उन्हें एक कॉपी में लिखा हुआ मिला, “सर प्लीज, पास कर दीजिए। पेपर बढ़िया नहीं गया है। अपने हिसाब से तैयारी तो बहुत की थी, लेकिन घरेलू कार्यों से पढाई नहीं हो पाई। मई में शादी है सर, फेल होने से हमारी शादी टूट जाएगी।

वहीँ एक छात्र ने ने कापी में नोट चिपका दिए थे। कापियों के मूल्यांकन कै दौरान उत्तर के रूप में परीक्षकों को रोजाना तरह-तरह की चीजें मिल रही हैं। वहीं मूल्यांकन प्रभारी की मानें तो कॉपियों की चेकिंग नियम के आधार पर हो रही है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH