Sports

IPL इतिहास में सात साल बाद घटी ऐसी घटना, दर्शक से लेकर खिलाड़ी भी रह गए सन्न

मुंबई। इस समय क्रिकेट प्रेमियों पर आईपीएल का खुमार छाया हुआ है। मैच शुरू नहीं हुआ कि टीवी के सामने बैठ गए। इस बार आईपीएल के मैचों में रोमांच भी बहुत है। कुछ मैचों के नतीजे तो अंतिम गेंद पर आए हैं। मंगलवार को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर के बीच खेले गए मैच में ऐसी घटना घटी जिसे देखकर दर्शन और खिलाड़ी दोनों सन्न रह गए। इस घटना ने तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार की याद दिला दी। हम आपको ज्यादा सस्पेंस में न रखते हुए बता देते हैं आखिर क्रिकेट मैदान पर ऐसा क्या हुआ जिसे देखकर सब हैरान रह गए।

आईपीएल के इतिहास में सात साल बाद हुआ जब किसी गेंदबाज ने मैच के पहले ओवर की शुरूआती 2 गेंदों में लगाातार दो विकेट चटकाए हों। मुंबई की ओर से उमेश यादव पहला ओवर डालने आए। उन्होंने सूर्यकुमार यादव को पहली गेंद पर बोल्ड किया आैर फिर तीसरे नंबर पर उतरे विकेटकीपर इशान किशन को भी बोल्ड कर पवेलियन भेजा। उमेश के पास हैट्रिक लेने का शानदार मौका था लेकिन मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने लेग बाई का रन लेकर उन्हें ऐसा करने से रोक दिया।

इससे पहले 2011 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए प्रवीण कुमार ने आईपीएल 4 यानी साल 2011 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहली दो गेंदों पर दो विकेट लिए थे। प्रवीण कुमार ने श्रीकांत अनिरुद्ध और सुरेश रैना को आउट किया था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH