InternationalOdd & Weird

फेसबुक पर बैठे-बैठे बन गया 22 बच्चों का बाप, जानें कैसे

लंदन। समाजसेवा में लोगों को किसी की भलाई के लिए रक्तदान, अंगदान आदि करते तो देखा-सुना होगा, लेकिन एक ब्रिटिश शख्स ने इन सबसे कहीं आगे जाकर ऐसी चीज दान कर दी कि पूरे देश में हंगामा हो गया। इस शख्स ने गैर-कानूनी ढंग से अपना स्पर्म डोनेट कर दिया। यही नहीं अब तक वह 22 बच्चों का पिता बन गया। हालांकि, वह इसके लिए पैसे नहीं लेता था।

मामला ब्रिटेन का है। इस शख्स ने अवैध रूप से स्पर्म डोनेट करने का कारण बताते हुए कहा कि लीगल तौर पर स्पर्म डोनेट करने में बहुत सी परेशानियां थीं। क्लीनिक की औपचारिकताओं के साथ-साथ ब्रिटेन का कानून उसे रोक रहा था। ब्रिटेन के कानून के मुताबिक डोनेट किए हुए स्पर्म से पैदा हुए बच्चे को उसके डोनर पिता के बारे में बताना पड़ता है। बच्चे के 18 साल के होते ही उसे ये बताना होता है। हालांकि, ये शख्स ऐसा नहीं चाहता था।

‘द सन’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, शख्स ने स्पर्म डोनेट करने के लिए फेसबुक पर अपना विज्ञापन इन शब्दों में किया था – मैं एक सक्रिय और अनुभवी स्पर्म डोनर हूं। ग्लास्गो से कुछ मील की दूरी पर रहता हूं। मैं अभी भी महिलाओं को गर्भवती होने में मदद कर सकता हूं। सिंगल महिलाओं, समलैंगिक जोड़ों और विषमलैंगिक संबंधों में रह रही महिलाओं को स्पर्म डोनेट करने में मुझे खुशी होगी। मुझे अपनी लोकेशन बताएं, अपनी उम्र, रिलेशनशिप स्टेटस और डोनेशन प्रक्रिया, जो आप चाहते हों, वह बताएं। मैं स्पर्म डोनेशन के लिए पैसे नहीं लेता हूं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH