InternationalTop News

दफनाने के 12 साल बार आखिर कब्र से कहां चला गया सद्दाम हुसैन का शव

दफनाने के 12 साल बाद कब्र से गायब हुआ सद्दाम हुसैन का शव

सद्दाम हुसैन को 12 साल पहले बगदाद में दफनाया गया था, लेकिन अब ईराक से ख़बर आ रही है कि सद्दाम की कब्र से उसका शव गायब हो चुका है। उसकी कॉन्क्रीट की टूटी कब्र खाली पड़ी है। इसके बाद ऐसा दावा किया जा रहा है कि सद्दाम के शव को उसकी बेटी लेकर चली गई है।

आपको बता दें कि इराकी तानाशाह सद्दाम हुसैन को 2006 में फांसी कीसजा दी गई थी, जिसके बाद उसके शव को दफनाने के लिए बगदाद भेज दिया गया था। अब जब सद्दाम का शब कब्र से गायब हो गया है तो लोग तरह-तरह के दावे कर रहे हैं।

सद्दाम के वंशज शेख मनफ अली अल- निदा का दावा है कि किसी ने सद्दाम की कब्र को खोदा और उसके शव को जला दिया गया है। कब्र की सिक्योरिटी में लगे शिया पैरामिलिट्री फोर्स का दावा है कि आतंकी संगठन आईएसआईएस ने अपने फाइटर तैनात किए थे। यहां हवाई हमले में कब्र बर्बाद हो गई।

वहीं, सद्दाम के लिए काम कर चुके एक एक सैनिक ने दावा किया कि तानाशाह की निर्वासित बेटी हाला अपने प्राइवेट जेट से इराक आई थी और चुपचाप पिता की डेडबॉडी लेकर जॉर्डन चली गई। एक इराकी प्रोफेसर के मुताबिक, सद्दाम की बेटी हाला कभी इराक लौटी ही नहीं हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व यूएस प्रेसिडेंट जॉर्ज बुश ने खुद 30 दिसंबर 2006 को तानाशाह की डेडबॉडी यूएस मिलिट्री हेलिकॉप्टर से बगदाद रवाना की थी। बगदाद से शव को अल-अवजा ले जाया गया, जहां उसे दफनाया गया। उसकी डेडबॉडी को सुबह होने से पहले ही दफनाया दिया गया था। यहां हर साल उसके जन्मदिन पर समर्थक जमा होते थे।

=>
=>
loading...
Vineet Bajpai
the authorVineet Bajpai
Senior Reporter & Copy Editor