IANS News

मैनचेस्टर ने जीता प्रीमियर लीग खिताब

मैनचेस्टर, 16 अप्रैल (आईएएनएस)| मैनचेस्टर सिटी क्लब ने अंक तालिका में शीर्ष पर रहते हुए इंग्लिश प्रीमियर लीग का खिताब जीत लिया है।

वेस्ट ब्रोम के खिलाफ खेले गए मैच में मैनचेस्टर युनाइटेड को मिली हार के कारण उसके चिर प्रतिद्वंद्वी क्लब सिटी ने लीग का खिताब जीता।

वेस्ट ब्रोम ने रविवार रात को खेले गए मैच में युनाइटेड को 1-0 से मात दी और इस कारण लीग सूची में युनाइटेड क्लब शीर्ष पर काबिज सिटी से 16 अंकों से पिछड़ गया है। उसे पांच मैच और खेलने हैं।

कोच पेप गार्डियोला की टीम सिटी का यह पिछले सात सीजन में तीसरा प्रीमियर लीग खिताब है। सिटी ने रविवार रात खेले गए अपने मैच में टोटेनहम को 3-1 से हराया था।

इस लीग में 33 राउंड के मैच खेलने पर गार्डियोला की टीम ने 87 अंक हासिल किए, वहीं युनाइटेड के 71 अंक हैं।

ऐसे में अगर जोस मोरिन्हो की युनाइटेड टीम अपने बाकी बचे पांच मैच जीत लेती है, तो वह 86 अंक ही हासिल कर पाएगी। इस लीग सूची में तीसरे स्थान पर काबिज लीवरपूल ने 34 मैचों में 70 अंक हासिल किए हैं।

सिटी ने इस सीजन में प्रीमियर लीग में कुल 93 गोल दागे हैं और केवल दो मैच हारे हैं। टीम के कोच गार्डियोला के करियर में यह 24वां खिताब है। इससे पहले, उन्होंने स्पेन और जर्मनी में भी लीग खिताब जीते हैं और बार्सिलोना के साथ दो चैम्पियंस लीग खिताब जीते हैं।

सिटी क्लब ने अपनी वेबसाइट पर जारी एक बयान में कहा, रिकॉर्ड-स्मैशिंग, गोल स्कोर करना, स्वाशबकलिंग कर गार्डियोला ने एक शानदार अभियान चलाते हुए इंग्लिश फुटबाल में उत्कृष्टता के नए स्तर बनाए हैं।

जीत के बावजूद भी वेस्ट ब्रोम लीग सूची में 20वें स्थान पर है। उसके 24 अंक हैं।