GadgetsTop News

इन पांच ऐप की मदद से आप घर बैठे कर सकते हैं कमाई

घर बैठे कमाई करने का सबसे आसान तरीका।

आज ऐसे बहुत से लोग हैं जिनको काम की तलाश है, या कुछ लोग ऐसे भी हैं जो ऑफिस के बाद घर पर खाली टाइम में कुछ काम करना चाहते हैं जिससे एक्ट्रा इनकम हो सके। ऐसे लोगों के लिए ये पांच ऐप काफी यूजफुस साबित हो सकते हैं। इसके अलावा ये ऐप उन महिलाओं के लिए और ज्यादा लाभदायक हैं, जो बाहर काम करने नहीं जाती हैं, वो घर बैठे इन ऐप्स की मदद से कमाई कर सकती हैं।

Fiverr – Freelance Services

यह ऐप आपको 116 कैटिगरी में काम दिलाने का दावा करता है। इसकी मदद से आप ब्लॉगिंग, वॉयसओवर, प्रमोशन, डिजिटल मार्केटिंग जैसे क्षेत्रों में काम पा सकते हैं और काम दे भी सकते हैं। यह ऐप आपको एक रिक्वेस्ट डालने को कहता है, जिसमें आप अपना परिचय, आप जो काम करना चाहते हैं, उसका ब्यौरा भर दें। इसके बाद जरूरतमंद पार्टी आपसे संपर्क करती है और अपने बजट के हिसाब से आपको फी ऑफर करती है। इस ऐप के अधिकृत दफ्तर सैन फ्रांसिस्को, मियामी और न्यूयॉर्क में हैं। गूगल प्लेस्टोर पर इस इस ऐप की रेटिंग 4.6 है।

taskkers – local freelance

यह ऐप आपको अपने शहर से लेकर विदेशों तक से काम दिलाने का दावा करता है। यह ऐप वेब डिजाइनिंग से लेकर फोटोग्राफी और कंटेंट से लेकर प्रोडक्शन जैसे क्षेत्रों में आपको काम दिलाने का दावा करता है। भारत में इस ऐप का ऑफि‍स गुजरात के सूरत शहर में है। आप यहां साइनअप कर अपने फील्‍ड से जुड़ा काम तलाश सकते हैं या दूसरों को काम दे सकते हैं। गूगल प्लेस्टोर पर इस ऐप की रेटिंग 4.6 है।

efii – Freelancers Near Me

एफी भी एक फ्रीलांसिंग ऐप है। यह आपको आसपास के इलाके में काम देने वालों से जोड़ने का दावा करता है। स्पैनिश सिखाने से लेकर फिटनेस ट्रेनर तक और फोटोग्राफर से लेकर मेकअप आर्टिस्ट तक का पार्टटाइम काम यहां आप पा सकते। इस ऐप में साइनइन करने के बाद आप ‘सर्विस ऑफर’ कर सकते हैं और ‘सर्विस की रिक्वेस्ट’ कर सकते हैं। इस ऐप में 20 अलग-अलग कैटेगरी और लोकेशन के आधार पर चयन जैसे फीचर दिए गए हैं। इस ऐप की रेटिंग गूगल प्लेस्टोर पर 4.7 है।

कीटू

यह ऐप प्लेस्टोर पर एक दम फ्री है। इसके जरिए से यूजर पैसे कमा सकते हैं। कीटू ऐप यूजर्स को विज्ञापन देखने का पैसा देती है। एक बार ऐप को इंस्टॉल करने के बाद यह ऐप पुश नोटिफिकेशन भेजती है। इसके बाद एक बार विज्ञापन देखने के एक रुपये दिए जाते हैं। ये रुपये कीटू वॉलेट में जुड़ते हैं जो बाद में आप पेटीएम या मोबीक्विक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

स्लाइड जॉय

ऐप आपके स्क्रीन पर प्रमोटेड कंटेंट दिखाती है। इसमें आप अपनी पसंदीदा थीम भी चुन सकते हैं। लॉकस्क्रीन पर दिखने वाला इस कंटेंट को स्वाइप करके देखने पर रुपये कमाए जा सकते हैं। एक बार में यह आपको एक कैरट का भुगतान करती है। 1000 कैरट पूरे होने पर यह ऐप आपको एक डॉलर रुपये देती है। यूजर इन रुपयों को पेपल अकाउंट के जरिए से रिडीम करा सकते हैं।

Vineet Bajpai
the authorVineet Bajpai
Senior Reporter & Copy Editor