InternationalOdd & Weird

बेटी को बनाया बीवी, पैदा किया बच्चा, फिर किया कुछ ऐसा जो आप सुनना नहीं चाहेंगे

लंदन। कई बार हमें ऐसी घटनाएँ सुनने को मिलती हैं, जो रिश्तों को शर्मसार कर देती है। लेकिन इस बार घटना कुछ ऐसी है, जो रिश्तों को पहले उलझाएगी फिर शर्मसार करेगी। एक बाप जिसने अपनी ही बेटी को अपनी बीवी बनाया, फिर उससे बच्चा पैदा किया, फिर अपनी बीवी बन चुकी बेटी को मारा, बेटी से पैदा हुए बच्चे को मारा और फिर ख़ुदकुशी कर ली। उलझ गए ना? तो अभी मत उलझिए, पूरी बात सुनिए, समझिए तब जानिए।

इंग्लैण्ड के कनेक्टिकट में रहने वाले स्टीवन प्लाड्ल की बेटी, केटी प्लाड्ल जब बच्ची थी तो उसे एक दूसरे परिवार ने गोद ले लिया। जब केटी प्लाड्ल बड़ी हुईं, कितनी बड़ी? 18 साल की, तो उसने अपने असली माता-पिता के साथ रहने का फैसला लिया। केटी प्लाड्ल जब घर रहने आईं तो उसके पिता जो तब 11 और 6 साल के और दो बच्चों के पिता थे। उन्होंने केटी के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाए और उसके गर्भवती होने पर अपनी असली बीवी को तलाक दे दिया। स्टीवन ने अपने दोनों बच्चों से कहा कि ये तुम्हारी कोई बहन-वहन नहीं हैं, ये तुम्हारी सौतेली माँ है।

स्टीवन की माँ ने जब इस बात की जानकारी पुलिस को दी तो पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया था। जेल से छूटते ही स्टीवन ने पहले अपनी बीवी बन चुकी बेटी की हत्या की, फिर उससे जन्मे 7 महीने के बच्चे की हत्या की। इसके अलावा बचपन में केटी को गोद लेने वाले शख्स की भी हत्या कर दी। इन सब के बाद स्टीवन ने खुद की भी जान ले ली। गजब हाल है? जब सब को मार ही दिया था तो खुद को मारने की क्या ज़रुरत थी? और जब खुद को ही मारना था तो सबको काहे फर्जी में हौंक दिया? रिश्तों में इतनी उलझी मर्डर मिस्ट्री पहली बार देखने को मिली है।