International

अपनी बात पूरी करवाने के लिए पिता बना हैवान, बेटी के साथ किया..

नई दिल्ली। मां-बाप अपने बच्चों की सुरक्षा के लिए सारी हदें पार कर देते है, लेकिन अपने बच्चों पर एक खरोंच तक नहीं आने देते है। कोई अपने बच्चे को छत से फेंककर जान से मारने की कोशिश करे। ऐसा हम सोच भी नहीं सकते है, लेकिन ऐसा ही एक हैरान कर देने वाला मामला दक्षिण अफ्रीका के क्वाद्वेसी इलाके से सामने आया है।

दरअसल, एक पिता ने अपनी बात पूरी करवाने के लिए अपनी 6 महीने की बच्ची का सहारा लिया। पिता ने अपनी 6 महीने की बेटी को छत से फेंकने की कोशिश की, लेकिन पुलिसवालों ने बच्ची को बचा लिया और आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया।

साउथ अफ्रीका के एक इलाके में अवैध तरीके से 90 झुग्गी-झोपड़ियों का निर्माण हुआ था और जिसे तोड़ने के लिए पुलिस आई थी। पुलिस ऐसा ना करे जिसके लिए वहां लोगों ने प्रदर्शन चालू कर दिया। तभी वहां मौजूद एक युवक ने पुलिस को रोकने के लिए अपनी बेटी का सहारा लिया और बच्ची को लेकर टीने के बने घर की छत पर चढ़ गया। उनसे पुलिस को धमकी दी कि अगर उन्होंने घर को तोड़ा तो वो बच्ची को फेंक देगा। पुलिस ने उसे समझाने की कोशिश की, लेकिन प्रदर्शनकारियों में मौजूद कुछ लोगों ने उसे बच्ची को फेंक देने के लिए उकसाना शुरू कर दिया। लोगों के उकसाने पर शख्स ने अपनी 6 महीने की बेटी को छत से फेंक दिया।

करीब आधे दर्जन पुलिस वहां मौजूद थे जिसमें से एक पुलिस वाला उसे नीचे बुलाने की कोशिश कर रहा था। युवक ने जैसे ही अपनी बेटी को छत से फेंका तभी उस पुलिस ने बच्ची को फेंकने से पहले उसके पिता को पकड़ लिया। हालांकि बच्ची की जान बच गई और उसे चोट भी नहीं आई है। उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके खिलाफ अपनी बेटी को जान से मारने के लिए केस दर्ज कर लिया गया है।