Top NewsUttar Pradesh

बड़ी खबर: इस दिन आने वाला है यूपी बोर्ड के 10वीं और 12 वीं का रिजल्ट

नई दिल्ली। यूपी में 10वीं और 12वीं की परीक्षा देने के बाद स्टूडेंट्स अब रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार यूपी बोर्ड का रिजल्ट अप्रैल के दूसरे या तीसरे हफ्ते में आने की उम्मीद है। रिजल्ट के जारी होने की बात पर बोर्ड सेक्रेटरी नीना श्रीवास्तव का कहना है कि बोर्ड परीक्षा इस बार जल्दी संपन्न करा ली गई थी इसलिए रिजल्ट भी जल्दी ही आएगा।

आपको बता दें कि इस बार बोर्ड परीक्षा 6 फरवरी से शुरु होकर 10 मार्च तक खत्म हो गईं थीं। खबरों की मानें तो इस बार बोर्ड परीक्षा का परिणाम 15 अप्रैल को 12.30 बजे घोषित किया जा सकता है। रिजल्ट देखने के लिए छात्र यूपी बोर्ड की वेबसाइट upmsp.edu.in, upresults.nic.in और upmspresults.up.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी इस बात की पुष्टि कर चुके हैं कि यूपी बोर्ड का रिजल्ट इसी महीने आएगा। जानकारी के लिए आपको बता दें कि इसबार नया सेशन 16 अप्रैल से शुरु होगा। गौरतलब है कि 10वीं की परीक्षा में 36,55,691 छात्र और 29,81,327 छात्र 12वीं कक्षा की परीक्षा के लिए रजिस्टर हुए थे लेकिन नकलचियों पर नकेल कसने के बाद 11,28,250 छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी थी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH