LifestyleOdd & Weird

सावधान! अगर गूगल पर खोजी ये चीज़ें तो गूगल बाबा दे देंगे श्राप

नई दिल्ली। आज के दौर में गूगल सिर्फ आपकी ज़रूरत ही नहीं आदत बन चुका है। चाहे-अनचाहे आप पूरी तरह से गूगल पर निर्भर हो गए है। इस बात का अंदाज़ा आप इस बात से लगा सकते हैं कि अब आप खाना बनाने के लिए अपनी मां से नहीं, गूगल से पूछते हैं, अब आप डॉक्टर से नहीं गूगल स्वास्थ्य केंद्र से दवा लेते हैं। इन्हीं सब आदतों में कई बार आप गूगल से कुछ ऐसी चीज़ें पूछ बैठते हैं जो शायद आपको नहीं पूछनी चाहिए। हम आपको ऐसी ही कुछ चीज़ें बतायेंगे जो अगर आपने गूगल पर सर्च की तो आप किसी खतरे में पड़ सकते हैं।

1. आतंक की चटनी कैसे बनाए?

पूरी दुनिया आज जिस खतरे से जूझ रही है। उसका नाम है, आतंकवाद। आप आतंकवाद के इतिहास को टटोलते होंगे। आतंकवादियों की जन्मकुंडली निकालते होंगे। 300 रूपए के इन्टरनेट पैक से आप वो सब कर सकते हैं जिसके लिए सुरक्षा एजेंसियां दिन रात माथा- पच्ची करती है। इसी माथा-पच्ची में सुरक्षा एजेंसियां इन्टरनेट पर खोजे जा रहे कुछ कीवर्ड्स पर नज़र रखतीं हैं। अगर आपने इन कीवर्ड्स में कुछ सर्च किया तो आप बैठे बिठाये मुसीबत में पड़ सकते हैं। ये कीवर्ड्स है जैसे,  हाऊ टू मेक ए बॉम्ब, हाऊ टू प्लांट ए बॉम्ब, हाऊ टू किल, हाऊ टू जॉइन आईएसआईएस वगैरह। तो अपनी विनाशकारी जिज्ञासा को थोडा काबू में रखिए।

 

2. गूगल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से दवा न लें

‘पहला सुख, निरोगी काया’, बदलते मौसम में बुखार, ज़ुकाम मामूली बात है। ऐसा भी हो सकता है कि आप इतने असमर्थ हो जाएँ कि डॉक्टर के क्लीनिक तक भी न जा पाएं। ऐसे में आप पास के मेडिकल स्टोर पर जाकर गूगल सर्च से दवाई ले लेते हैं। एक बात आप जान लीजिये कि गूगल कभी आपको दवाई का नाम नहीं बताएगा। वो आपको सिर्फ आपके सर्च कीवर्ड्स के जवाब में सुझाव दिखाएगा। ऐसे में अगर आप गलत सुझाव को अपने सवाल का जवाब समझ बैठे तो आपको स्वाथ्य्य सम्बन्धी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

3. पोर्न?.. नहीं,.. गन्दी बात

कई बार अपने देखा होगा कि अकेलेपन में लोगों का मन भटक जाता है। आपका भी भटका होगा। लोग अश्लील चीज़ों यानि पोर्न जैसी चीज़ों की तरफ ज्यादा आकर्षित होते हैं। ऐसे में आप थोड़ा भावनाओं को काबू में रखिए और इन सब चीज़ों से दूर रहिए क्योंकि ये सब चीज़ें स्वास्थ्य के लिए तो हानिकारक होती ही है। साथ में कई बार हैकर्स इन सब साईट के माध्यम से ही आप के सर्चिंग कीवर्ड्स को हैक कर लेते है और आपको ब्लैकमेल, धमकी जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH