Business

मदर डेयरी को मिला ‘क्वालिटी मार्क’ प्रमाणपत्र

नई दिल्ली, 5 अप्रैल (आईएएनएस)| राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली और एनसीआर में डेयरी उत्पादों के अग्रणी ब्रांड ‘मदर डेयरी’ को ‘क्वालिटी मार्क’ प्रमाण पत्र मिला है। मदर डेयरी की ओर से गुरुवार को एक बयान में कहा गया कि उसे दिल्ली व एनसीआर में बेचे जाने वाले सभी पॉली पैक मिल्क वेरिएण्टस के लिए उसे क्वालिटी मार्क से प्रमाणित किया गया है। यह प्रमाणपत्र डेयरी प्रोसेसिंग युनिट के मूल्यांकन के आधार पर दिया जाता है। डेयरी उत्पादों का मूल्यांकन प्रमाण पत्र नेशनल डेरी डेवलपमेन्ट बोर्ड (एनडीडीबी) की ओर से गठित एक पैनल द्वारा किया जाता है, जिसमें डीएएचडीएफ, एफएसएसएआई और एनडीडीबी के प्रतिनिधि, चार दुग्ध संघों के प्रबन्ध निदेशक और दो डेयरी विशेषज्ञ शामिल होते हैं।

नेशनल डेरी डेवपलमेन्ट बोर्ड के अध्यक्ष दिलीप रथ ने कहा, इस पहल का मुख्य उद्देश्य दूध एवं दुग्ध उत्पादों में उपभोक्ताओं का भरोसा बढ़ाना है। हमें खुशी है कि मदर डेयरी ने इसे अपनाया है। मुझे विश्वास है कि यह उपभोक्ताओं को उत्पाद की गुणवत्ता के लिए आश्वस्त करेगा।

इस मौके पर मदर डेयरी फ्रूट एंड वेजीटेबल प्रा. लिमिटेड के प्रबन्ध निदेशक संजीव खन्ना ने कहा, हमारे लिए यह गर्व की बात है कि हमें हमारे प्रोडक्ट के लिए ‘क्वालिटी मार्क’ मिला है। इस के साथ मदर डेयरी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में उपभोक्ताओं को ‘क्वालिटी मार्क’ युक्त प्रमाणित दूध उपलब्ध कराने वाली पहली कंपनी बन गई है।

मदर डयेरी की शुरूआत दिसंबर 1974 में राष्ट्रीय डेरी विकास बोर्ड (एनडीडीबी) की परियोजना ‘ऑपरेशन फ्लड’ के तहत की गई थी।

=>
=>
loading...