Health

साबिक, ब्लडकनेक्ट का रक्तदान पर जोर

दिल्ली, 31 मार्च (आईएएनएस)| ब्लड कनेक्ट फाउंडेशन के सहयोग से सऊदी अरब की पेट्रोकेमिकल कंपनी साबिक ने दिल्ली, गुड़गांव, बेंगलुरू, मुंबई और चेन्नई में 2017 के अगस्त से 2018 के मार्च तक सालाना रक्तदान अभियान आयोजित किया। कंपनी ने एक बयान में कहा कि सहकारी सामाजिक दायित्व के तहत की गई पहल से साबिक का लक्ष्य स्वास्थ्य रक्षा को बढ़ावा देना और लोगों की जिंदगी बचाना है। अभियान के तहत एकत्र किए गए रक्त को हिंदू राव और दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल समेत दिल्ली-एनसीआर में सरकारी अस्पतालों के ब्लड बैंकों को दी जाएगी। इस रक्तदान अभियान का लक्ष्य सरकारी अस्पतालों के लिए 2,500 यूनिट रक्त एकत्र करना था और इस लक्ष्य को पार करते हुए 4,250 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।

कंपनी ने कहा है कि स्थानीय एनजीओ पार्टनर, जिसमें ब्लडकनेक्ट भी शामिल है, के सहयोग से चार शहरों में विभिन्न ऑफिसों के पास रक्तदान शिविर लगाए गए। इसके अलावा चारों शहरों की आवासीय कॉलोनियों में रहने वालों को रक्तदान कर लोगों की जिंदगी बचाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए रेडिजेंट वेलफेयर कॉलोनियों में कैंप लगाए गए। गुड़गांव के एंबियंस मॉल में अंतिम रक्तदान शिविर लगाया गया।

साबिक दक्षिण एशिया और एएनजेड के उपाध्यक्ष और क्षेत्रीय प्रमुख, जनार्दन रमनउजालु ने कहा, यह पांचवा साल है, जब साबिक ने रक्तदान शिविर लगाया था। भारत में सरकारी अस्पतालों के ब्लडबैंक खून की कमी का जबर्दस्त सामना कर रहे हैं। इस पहल से हमने इस कमी को दूर करने में मदद की है। इसके साथ ही इन शिविरों से जरूरतमंद लोगों को काफी मदद मिली है। हम अपने इस प्रयास को जारी रखेंगे और आगामी सालों में इस तरह के कई अन्य अभियान चलाएंगे।

हिंदू राव अस्पताल में ब्लड स्टॉक इंचार्ज डॉ. विजय कुमार सोनी ने इन प्रयासों की सराहना करते हुए कहा, पिछले चार सालों से जरूरतमंद लोगों के लिए रक्त की आवश्यकता और ब्लडबैंकों में खून की उपलब्धता की कमी के बढ़ते अंतर को कम करने में की गई मदद के लिए साबिक के प्रयासों की सराहना की जानी चाहिए।

ब्लडकनेक्ट फाउंडेशन के दिल्ली-एनसीआर के अध्यक्ष रेयश कादयान ने कहा, जिस तरह का प्रतिसाद हमें मिल रहा है, उससे हम काफी खुश हैं। लोग अब रक्तदान करने के लिए आगे आ रहे हैं।

=>
=>
loading...