Top NewsUttar Pradeshलखनऊ

सपा अध्यक्ष ने फिर दिया बैलेट पेपर पर जोर, ट्वीट कर कही ये बात

लखनऊ। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट कर एक बार चुनाव में ईवीएम के इस्तेमाल पर सवाल उठाया है। उन्होंने बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग करते हुए कहा कि राजनीति में लाभ के लिए तकनीक का दुरुपयोग हो रहा है।

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने #BallotWapsi ट्वीट करते हुए लिखा कि आज के समय में राजनीति में लाभ पाने के लिए टेक्नोलॉजी का दुरुपयोग हो रहा है। अखिलेश ने बैलेट बनाम ईवीएम का मुद्दा उठाते हुए कहा कि बैलेट पेपर की वापसी ‘स्वच्छ राजनीति’ व जनता में चुनावी-प्रक्रिया में विश्वास की पुनर्बहाली के लिए समय की सबसे पहली मांग है।

आज राजनीतिक लाभ के लिए टेक्नालॉजी का दुरूपयोग खुलकर हो रहा है। ‘टेक्नलॉजिक्ली लिटरेट’ शिक्षित समाज को भी आगे आकर इसका जमकर विरोध करना चाहिए। बैलेट पेपर की वापसी ‘स्वच्छ राजनीति’ व जनता में चुनावी-प्रक्रिया में विश्वास की पुनर्बहाली के लिए समय की सबसे पहली मांग है।

ज्ञात हो कि अखिलेश यादव पहले भी कई बार चुनाव में ईवीएम के इस्तेमाल पर सवाल खड़े कर चुके हैं। अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश की दो सीटों गोरखपुर और फूलपुर में लोकसभा उपचुनाव में मिली जीत पर अखिलेश यादव ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी थी। इसके साथ ही बड़ा बयान देते हुए अखिलेश ने कहा था कि अगर बैलेट पेपर से चुनाव होता तो जीत का अंतर और भी बड़ा होता।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar