Lifestyle

फेसबुक और इंस्टाग्राम की तरह अब ट्विटर पर भी अपलोड कर सकेंगे बड़ी फोटो

360 डिग्री वीडियो, ट्विटर, सोशल नेटवर्किंग कंपनी, इंटरैक्टिव वीडियोtwitter

न्यूयॉर्क, 9 दिसंबर| साइट ट्विटर अब बिना काट छांtwitterट के बड़े साइज की वह भी कई तस्वीरें साझा करने की सुविधा उपलब्ध  कराएगा। इससे पहले तक ट्विटर पर बड़े साइज की तस्वीरें शेयर करने से पहले उन्हें छोटा करना पड़ता था।

वेबसाइट ‘टेकक्रंच’ के अनुसार, ट्विटर में इस सुधार का उद्देश्य इसे लिखित संदेश वाली सोशल साइट से कहीं बेहतर मीडिया वाला माध्यम बनाना है।

इससे भले ही ट्विटर का प्रारूप एकसमान दिखाई देता था, लेकिन तस्वीर को अपने पूरे आकार में देखने के लिए क्लिक करना पड़ता था, जो थोड़ा झुंझलाहट वाला काम था।

खासकर ऐसे उपयोग
कर्ताओं के लिए जिन्हें तकनीकी जानकारी कम होती है या जिन्हें तस्वीरें एडिट करनी नहीं आतीं उनके लिए अब तक ट्विटर पर अपनी बड़े आकार की तस्वीरें शेयर करने में परेशानी होती थी या वे ट्विटर पर अपनी तस्वीरों को मनमाफिक रूप देने में अक्षम थे।

लेकिन ट्विटर ने अब इस समस्या का समाधान निकाल लिया है और अब आप अपनी तस्वीरों को उनके वास्तविक आकार में ही शेयर कर सकेंगे।

हालांकि इस बदलाव के साथ यह जरूर हुआ है कि ट्विटर पर अपने टाइमलाइन को देखने के लिए अधिक स्क्रोल करना पड़ेगा, क्योंकि बड़ी तस्वीरें स्क्रीन का बड़ा हिस्सा घेरेंगी।

अगर अप तक आपको ट्विटर का अपडेट नहीं मिला है तो जल्द ही मिलने वाला है।

=>
=>
loading...