NationalUttar Pradesh

PM मोदी : नोटबंदी से बड़े लोगों को बड़ी तकलीफ

नोटबंदी, नई दिल्ली, प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी, समर्थन, व्यावहारिक, सामाजिक, मन की बात' कार्यक्रम,मोदी
यूपी में परिवर्तन, नोटबंदी, भाजपा, गरीब-किसान
Narendra Modi

 

नई दिल्‍ली । यूपी में परिवर्तन का समय आ गया है, यूपी के लोग बदलाव की तैयारी करें। यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी के बाद पूर्वांचल में अपनी दूसरी परिवर्तन रैली के दौरान कही। वह रविवार को भाजपा की तरफ से कुशीनगर में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

रैली के दौरान पीएम ने कहा कि अगर गरीब-किसान के जीवन में बदलाव आया होता तो हिंदुस्तान को कभी मुश्किलें नहीं होती। उन्होंने कहा कि मजबूत किसान और गांव देश को मजबूत बनाते हैं।

मोदी ने अखिलेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि लखनऊ की सरकार को गन्ना किसानों को परवाह नहीं है। किसानों को सहने की आदत हो गई थी। गन्ना मिलों को इथनोल बनाने को मजबूर किया गया। हम किसानों का गन्ना नहीं जलने देंगे।

पीएम ने कहा कि जब मेरी सरकार ने कार्यभार संभाला, गन्ना किसानों के 22,000 करोड़ रुपये बकाया थे। हमने सुनिश्चित किया कि उन्हें समय पर भुगतान मिले। अब सिर्फ इतना बचा है, जिसे उंगलियों पर गिना जा सके। उन्होंने कहा कि गन्ना किसानों के बकाए का पैकेज मिल मालिकों को नहीं दिया, पैसा सीधा किसानों के खाते में दिया।

पीएम ने कहा कि इतनी भीड़ तो तब भी नहीं आई थी, जब मैंने काशी से चुनाव लड़ा था। दिल्ली की सरकार दलित, किसान, शोषित और गरीबों को समर्पित है। जनता का कष्ट हमारा कष्ट है। आपने मुझे इतना दिया है कि मैं कर्ज चुकाने आया हूं। जनता की समस्याएं दूर करना जिम्मेदारी है। जनता देने वाली है, हम तो सेवक हैं।

पीएम ने कहा कि चीनी का दाम गिरता है तो उसकी जगह इथेनॉल बनाया जाएगा ताकि किसान को नुकसान ना हो। उन्होंने कहा कि हमने 100 करोड़ लीटर इथेनॉल बनाने का रिकॉर्ड बनाया, कुछ भी हो जाए, अब हम गन्ना किसानों को मरने नहीं देंगे। गन्ने से इथेनॉल बनाने से भारत का ईंधन आयात भी कम होगा।

नोटबंदी पर पीएम मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार और कालेधन ने देश को बर्बाद किया। भ्रष्टाचार और कालेधन पर रोक के लिए नोटबंदी लागू किया गया। इस फैसले से बड़े को बड़ी तकलीफ होगी, छोटे को छोटी तकलीफ होगी। नोटबंदी लागू करना आसान नहीं है, 50 दिन का समय दीजिए।

 

=>
=>
loading...