Tuesday , 17 January 2017

Uttar Pradesh

विस चुनाव 2017: भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची जारी

विस चुनाव 2017: भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची जारी

नई दिल्ली। भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव-2017 के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इसमें पार्टी ने उत्तराखंड से 64 उम्मीदवार और उत्तर प्रदेश से 149 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। अधिकतर सिटिंग विधायकों को टिकट दे दिया गया है। दूसरे दलों से आए कुछ मौजूदा विधायकों को भी ... Read More »

उप्र में स्कूली बस दुर्घटनाग्रस्त, 40 बच्चे घायल

उप्र , स्कूली बस दुर्घटनाग्रस्त, 40 बच्चे घायल

लखनऊ/मथुरा| उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में सोमवार तड़के एक स्कूली बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से कम से कम 40 बच्चे घायल हो गए। घायल बच्चों में से 10 की हालत गंभीर बनी हुई है। मथुरा जिला प्रशासन से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है, लेकिन प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि ... Read More »

अखिलेश 19 जनवरी से शुरू कर सकते हैं चुनाव प्रचार

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, चुनाव आयोग, चुनाव चिन्ह साइकिल

लखनऊ| उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपना चुनाव अभियान 19 जनवरी से शुरू कर सकते हैं। चुनाव आयोग से चुनाव चिन्ह पर फैसला आने के बाद मुख्यमंत्री लखनऊ में पहले अपने प्रत्याशियों की सूची जारी करेंगे और साथ ही चुनावी घोषणा पत्र जारी करेंगे और प्रचार अभियान के बारे में जानकारी देंगे। सपा प्रवक्ता व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र चौधरी ... Read More »

उप्र चुनाव : राष्ट्रीय पार्टियों का खेल बिगाड़ेंगे छोटे दल

उप्र विधानसभा चुनाव, राष्ट्रीय पार्टियों का खेल, पीस पार्टी, महान दल

लखनऊ। वर्ष-2017 में उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के मैदान में वर्ष 2012 की तर्ज पर छोटे दल राष्ट्रीय-राज्य स्तरीय पार्टियों का इस बार भी खेल बिगाड़ेंगे। वर्ष 2012 के पिछले विधानसभा चुनाव के आंकड़ों पर गौर करें तो पीस पार्टी और महान दल जैसे छोटे दल तमाम सीटों पर चौथे, पांचवें व छठे स्थान पर रहे ... Read More »

साइकिल पर संग्राम के बीच रणनीति बनाने में व्यस्त हैं दोनों गुट

साइकिल पर संग्राम, समाजवादी पार्टी, चुनाव आयोग, उप्र के विधानसभा चुनाव

लखनऊ/ नई दिल्‍ली। साइकिल को लेकर मचे संग्राम के बीच उप्र में सत्‍तारूढ़ समाजवादी पार्टी के दोनो गुट (अखिलेश व मुलायम) अपनी-अपनी चुनावी रणनीति बनाने में व्‍यस्‍त हैं। गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने साइकिल चुनाव निशान पर फैसला सुरक्षित रखा है। उप्र के आसन्‍न विधानसभा चुनावों को लेकर सपा के दोनों धड़ों के नेता विकल्पों पर विचार कर रहे ... Read More »

Free WordPress Themes - Download High-quality Templates