Friday , 28 April 2017

Science & Tech.

ऐसा करने से स्मार्टफोन का डिलीट हुआ डाटा कभी नहीं होगा रिकवर

स्मार्टफोन फैक्ट्री रीसेट, डिलीट डाटा कभी नहीं होगा रिकवर

स्मार्टफोन बेचते समय रखें इसका ध्‍यान नई दिल्ली। स्मार्टफोन बेचते समय हर कोई फैक्ट्री रीसेट करता है, जिससे उसका पर्सनल डाटा कोई रिकवर न कर पाए लेकिन स्मार्टफोन बेचते समय आपको कुछ बातें पता होना बेहद जरुरी है। क्या आप जानते हैं कि सिर्फ फैक्ट्री रीसेट करने से ये जरुरी नहीं है कि कोई आपका डाटा रिकवर नहीं कर पाएगा। ... Read More »

विश्व का पहला बॉट-टू-बॉट कम्युनिकेशन प्लेटफार्म शुरू

अमेरिका आधारित बॉट प्लेटफार्म गपशप, इंटरबॉट की शुरुआत

मुंबई। अमेरिका आधारित बॉट प्लेटफार्म गपशप ने सोमवार को इंटरबॉट की शुरुआत की। बॉट से बॉट संचार प्लेटफार्म कारोबार करने, सहयोग, प्रतिस्पर्धा, जुडक़र कार्य करने और एक-दूसरे से बातचीत कर मामले को सुलझाने में सक्षम होता है। दुनिया के कथित तौर पर पहले इंटरबॉट संचार विभिन्न प्रकार के बॉट में सक्षम होता है, जैसे खरीदारी बॉट व्यापारी बॉट से बातचीत ... Read More »

चीन प्रथम मालवाहक अंतरिक्ष यान करेगा लांच

चीन अंतरिक्ष प्रयोगशाला, प्रथम मालवाहक अंतरिक्ष यान

बीजिंग। चीन अंतरिक्ष प्रयोगशाला के लिए अपने पहले मालवाहक अंतरिक्ष यान को 20 से 24 अप्रैल के बीच प्रक्षेपित करने की तैयारी में है। एक आधिकारिक बयान में सोमवार को यह जानकारी दी गई। चीन के मानवयुक्त अंतरिक्ष कार्यक्रम के कार्यालय के अनुसार, तियांझू-1 को लांग मार्च-7 वाई 2 वाहक रॉकेट के साथ परीक्षण केंद्र से हैनान प्रांत के प्रक्षेपण ... Read More »

वोल्वो ने अपनी सबसे तेज रफ्तार कार पोलस्टार लांच की

कोयंबटूर (तमिलनाडु)| स्वीडन की वाहन कंपनी वोल्वो कार्स ने शुक्रवार को अपनी अब तक की सबसे तेज कार वोल्वो एस60 पोलस्टार भारतीय बाजार में उतारी। इसकी कीमत 52.5 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है। वोल्वो कार्स ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा कि पोलस्टार वोल्वो की सबसे तेज कार है और 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार ... Read More »

यूट्यूब पर चैनल बनाकर वीडियो डालकर कमा सकते हैं पैसे

यूट्यूब पर चैनल, वीडियो डालकर कमा सकते हैं पैसे

नई दिल्ली। भारत में हजारों लोग ब्लॉग और यूट्यूब के जरिए शोहरत पाने के साथ अच्छी खासी कमाई भी कर रहे हैं। यूट्यूब की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि शाहरुख खान और रणवीर कपूर जैसे स्टार अपनी फिल्मों के प्रमोशन के लिए मशहूर यूट्यूब चैनलों के कार्यक्रम में जा रहे हैं। इस प्लेटफॉर्म पर ... Read More »

Free WordPress Themes - Download High-quality Templates