Tuesday , 17 January 2017

National

आरबीआई ने एटीएम, चालू खाता से निकासी की सीमा बढ़ाई

आरबीआई, एटीएम, चालू खाता, निकासी की सीमा बढ़ाई

नई दिल्ली| भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने सोमवार को एटीएम से रोजाना निकासी की सीमा को 4,500 रुपये से बढ़ाकर 10,000 रुपये कर दिया है, साथ ही चालू खाता से निकासी की साप्ताहिक सीमा को 50,000 रुपये से बढ़ाकर 1 लाख रुपये कर दी है। आरबीआई द्वारा सोमवार जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि बचत खाते से धन निकालने की ... Read More »

अखिलेश की हुई ‘साइकिल’, पार्टी का नाम भी मिला

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, चुनाव आयोग, चुनाव चिन्ह साइकिल

नई दिल्‍ली। समाजवादी पार्टी के झगड़े पर फैसला सुनाते हुए चुनाव आयोग ने अखिलेश यादव गुट को साइकिल चुनाव निशान दे दिया है इसके अलावा पार्टी का नाम भी अखिलेश यादव को ही मिल गया है। चुनाव आयोग ने अपने फैसले में माना है कि समाजवादी पार्टी पर असली हक अखिलेश यादव का है इसलिए चुनाव निशान साइकिल का उपयोग ... Read More »

सिख दंगों की एसआईटी जांच पर स्थिति रिपोर्ट चाहता है सर्वोच्च न्यायालय

सर्वोच्च न्यायालय, 1984 के सिख विरोधी दंगे, एसआईटी की स्थिति रिपोर्ट

नई दिल्ली| सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को 1984 के सिख विरोधी दंगे मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) से स्थिति रिपोर्ट मांगी है। इस मामले की जांच के लिए 2014 में एसआईटी का गठन किया गया था। न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा और न्यायमूर्ति आर.बानूमती की खंडपीठ ने स्थिति रिपोर्ट मांगी। इस संदर्भ में याचिकाकर्ता एस.गुरलद सिंह कहलोन ने ... Read More »

कांग्रेस में शामिल होना ‘घर वापसी’ जैसा : नवजोत सिंह सिद्धू

नवजोत सिंह सिद्धू, कांग्रेस में शामिल, 'घर वापसी' जैसा

नई दिल्ली| पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व सांसद नवजोत सिंह सिद्धू के रविवार को औपचारिक तौर पर कांग्रेस में शामिल होने के एक दिन बाद उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने को ‘घर वापसी’ करार दिया। इस दौरान उन्होंने पंजाब में सत्तारूढ़ शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) पर निशाना साधा। सिद्धू ने कहा, “मैं पैदाइशी कांग्रेसी हूं। ... Read More »

पेट्रोल, डीजल के दाम बढ़े

इंडियन ऑयल कॉपोर्रेशन, पेट्रोल की कीमतों

नई दिल्ली| सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉपोर्रेशन (आईओसी) ने पेट्रोल की कीमतों में 42 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 1.03 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है, जो सोमवार से प्रभावी हो गई। आईओसी ने बयान में कहा, “अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों और डॉलर के मुकाबले रुपये की विनिमय दर को देखते हुए ... Read More »

Free WordPress Themes - Download High-quality Templates