Friday , 24 March 2017

National

सर्वोच्च न्यायालय अयोध्या मुद्दे पर फैसला सुनाए : येचुरी

माकपा, सीताराम येचुरी, सर्वोच्च न्यायालय, अयोध्या, मार्क्ससवादी कम्युनिस्ट पार्टी

तिरुवनंतपुरम | माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने शुक्रवार को कहा कि सर्वोच्च न्यायालय अयोध्या मुद्दे से अपनी जिम्मेदारी से बच नहीं सकता और उसे इस मामले में कोई फैसला सुनाना चाहिए। येचुरी ने मीडियाकर्मियो से यहां कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के लिए यह सही नहीं है कि वह अयोध्या मुद्दे पर न्यायालय से बाहर समझौता करने का सुझाव दे।  येचुरी ... Read More »

वोटिंग मशीनों पर सवाल, चुनाव आयोग को नोटिस जारी

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव, वोटिंग मशीनों की विश्वसनीयता पर सवाल, चुनाव आयोग को नोटिस जारी

विस चुनावों में वोटिंग मशीनों की विश्वसनीयता पर उठे थे सवाल नई दिल्ली। हाल ही में संपन्‍न हुए पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनावों में वोटिंग मशीनों की विश्वसनीयता पर कुछ राजनेताओं ने सवाल उठाए थे। इसी को लेकर वकील मनोहर लाल शर्मा की जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने निर्वाचन आयोग को आज नोटिस जारी किया। सुप्रीम कोर्ट के मुख्‍य ... Read More »

‘मोदी मंत्रिमंडल में केरल को मिलेगा प्रतिनिधित्व’

मोदी मंत्रिमंडल, भारतीय जनता पार्टी, भाजपा, अमित शाह, ओ. राजगोपाल, केंद्रीय मंत्रिमंडल

तिरुवनंतपुरम | मोदी मंत्रिमंडल के अगले फेरबदल में केरल को भी प्रतिनिधित्व मिलेगा। पार्टी के एक सूत्र ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने 2019 के आम चुनाव में केरल में पार्टी का खाता खोलने का लक्ष्य तय किया है। भाजपा के दिग्गज नेता ओ. राजगोपाल पार्टी के पहले नेता हैं जो 2016 में ... Read More »

राज्यसभा में पिछड़े वर्गो के लिए नए राष्ट्रीय आयोग पर हंगामा

राज्यसभा में भारी शोर-शराबा, पिछड़े वर्गो के लिए नया राष्ट्रीय आयोग, राम गोपाल यादव

नए आयोग का विपक्षी दलों ने किया भारी विरोध नई दिल्ली| सामाजिक एवं शैक्षणिक रूप से पिछड़े वर्गो के लिए एक नया राष्ट्रीय आयोग बनाने के प्रस्ताव को केंद्र सरकार द्वारा मंजूरी दिए जाने के मुद्दे पर शुक्रवार को राज्यसभा में भारी शोर-शराबा हुआ, जिसके कारण सदन की कार्यवाही कुछ समय के लिए प्रभावित हुई। राज्यसभा की कार्यवाही पूर्वाह्न् 11 ... Read More »

टीबी खत्म करने के लिए प्रयास बढ़ाएं : राष्ट्रपति

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, टीबी खत्म करने के लिए प्रयास बढ़ाएं

नई दिल्ली| राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने शुक्रवार को विश्व क्षय रोग दिवस के मौके पर सभी पक्षों से क्षय रोग यानी टीबी को खत्म करने के लिए दोगुना प्रयास करने का आह्वान किया। राष्ट्रपति ने शुक्रवार को एक ट्वीट कर कहा, “यह जानकर खुशी हुई कि 24 मार्च को विश्व क्षय रोग दिवस मनाया जा रहा है। टीबी आज भी ... Read More »

Free WordPress Themes - Download High-quality Templates