Tuesday , 17 January 2017

Lifestyle

दिमाग को तेज करने में शारीरिक गतिविधियां कारगर

मस्तिष्क की कार्य प्रणाली, शारीरिक गतिविधियां कारगर, शारीरिक अभ्यास

न्यूयार्क| शारीरिक गतिविधियों, जैसे- चलना, तैराकी, नृत्य और जॉगिंग न केवल स्वास्थ्य को बेहतर बनाती हैं, बल्कि ये बुजुर्गो में मस्तिष्क की कार्य प्रणाली को गतिशील कर याददाश्त को भी तेज कर देती हैं। शोध के निष्कर्षो से पता चला है कि उम्र बढ़ने पर स्मृति और मस्तिष्क की गतिविधियों में परिवर्तन अधिकांश व्यक्ति के शारीरिक स्वास्थ्य स्तर पर निर्भर ... Read More »

लाल मिर्च खाने से लंबी होती है जिंदगी

लाल मिर्च, लंबी होती है जिंदगी, कोलेस्ट्रॉल, मृत्यु दर में 13 फीसदी की कमी

न्यूयार्क| क्या आप लंबे समय तक जीना चाहते हैं? तो खूब लाल मिर्च खाइए, इससे कोलेस्ट्रॉल कम होता है जिससे जिंदगी लंबी होती है। ऐसा शोधकर्ताओं का कहना है। शोध के निष्कर्षो से पता चलता है कि लाल मिर्च के सेवन से मृत्यु दर में 13 फीसदी की कमी आती है जो मुख्यत: हृदय रोग या स्ट्रोक के कारण होती ... Read More »

इस सीजन में इन ड्रेस को पहनकर दिखें स्टाइलिश

1980 के दशक की स्टाइल, फुल आस्तीन वाले कपड़ों, धारीदार शर्ट्स, कोट, ड्रेस

नई दिल्ली| यह समय 1980 के दशक की स्टाइल को अपनाकर फुल आस्तीन वाले कपड़ों, धारीदार शर्ट्स, कोट को पहनने का है। वूनीक की प्रमुख स्टाइलिस्ट भाव्या चावला ने इस सीजन के ड्रेस फैशन ट्रेंड के बारे में ये सुझाव दिए हैं : – साल 2017 में रफल्स का रुझान रहेगा। यह आपको रोमांटिक लुक देगा। झालरदार रफल्स ड्रेस खासकर ... Read More »

गुणो का भंडार है टमाटर – सेहत और सौंदर्य दोनों में लाभदायक

ripe-tomato_s_650_091015101623

शरीर को निरोग और शक्ति प्रदान करने के लिए टमाटर का सेवन लाभदायक है टमाटर पौष्टिकता के साथ-साथ शरीर में विटामिन की कमी को पूरा करता है यह सौंदर्य एंव खूबसूरती भी प्रदान करता है| यह मनुष्य के लिए प्रकृति का तोहफा है जिसके जरिए मानव कई बीमारियों से ठीक हो सकता है. सलाद या फिर चटनी के रूप में ... Read More »

सर्दियों में एड़ियों को फटने से ऐसे बचाएं

एड़ियों को फटने से बचाएं, एड़ी पर तेल से मसाज, ग्लिसरीन और गुलाब जल

नई दिल्ली| सर्दियों के दौरान हम अपने चेहरे, हाथों और गर्दन को रूखेपन से बचाने के लिए लोशन लगाते हैं, लेकिन एड़ियों पर लोशन लगाना भूल जाते हैं, जिससे एड़ियां फट जाती हैं, इसलिए अपने पैरों व एड़ी पर तेल से मसाज करें और ग्लिसरीन और गुलाब जल लगाएं। सौंदर्य उत्पाद की कंपनी ‘टीबीसी बाई नेचर’ की प्रबंध निदेशक मोनिका ... Read More »

Free WordPress Themes - Download High-quality Templates