Friday , 24 March 2017

International

मिस्र के पूर्व राष्ट्रपति होस्नी मुबारक रिहा

पूर्व राष्ट्रपति होस्नी मुबारक, होस्नी मुबारक, राष्ट्रपति भवन, सर्वोच्च न्यायालय

काहिरा | मिस्र के पूर्व राष्ट्रपति होस्नी मुबारक को शुक्रवार को रिहा कर दिया गया और उन्होंने सैन्य अस्पताल छोड़ दिया है। क्रांति के बाद सत्ता से बेदखल होने के बाद पिछले छह सालों से वह सैन्य अस्पताल में ही थे। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, मुबारक के वकील फरीद अल दीब ने कहा कि पूर्व नेता ने मादी अस्पताल ... Read More »

चीन ने टीबी की रोकथाम के लिए बेहतर उपचार पर दिया जोर

स्वास्थ्य प्राधिकरण, टीबी, केंद्र सरकार, चिकित्सीय सेवा, उपचार

बीजिंग । चीन के स्वास्थ्य प्राधिकरण ने शुक्रवार को तपेदिक (टीबी) की बेहतर रोकथाम और बेहतर उपचार नेटवर्क को अपनाए जाने पर जोर दिया। राष्ट्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार नियोजन आयोग के अनुसार, चीन उन 30 देशों में से एक है, जो सबसे ज्यादा इस बीमारी से ग्रस्त है। देश में हर साल 900,000 नए मामले सामने आते हैं। केंद्र सरकार ... Read More »

आतंकवाद पर सोशल मीडिया भी ले जिम्मेदारी : ब्रिटिश विदेश मंत्री

ब्रिटेन, ब्रिटेन विदेश मंत्री, सोशल मीडिया, ब्रिटिश विदेश मंत्री, आतंकवाद

  संयुक्त राष्ट्र। लंदन में संसद के बाहर हुए हमलों के बाद ब्रिटेन के विदेश मंत्री बोरिस जॉन्सन ने आतंकवादियों को उकसाने तथा उन्हें कट्टरपंथी बनाने के लिए सोशल मीडिया और इंटरनेट प्रदाता कंपनियों को भी जिम्मेदार ठहराया है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के इस महीने के अध्यक्ष के रूप में बैठक में शामिल होने के बाद संवाददाताओं से बातचीत ... Read More »

पेरिस जलवायु समझौते का पालन करें सदस्य देश : गुटेरेस

संयुक्त राष्ट्र, महासचिव एंटोनियो गुटेरेस, पेरिस जलवायु, गुटेरेस, डोनाल्ड ट्रंप, बराक ओबामा

संयुक्त राष्ट्र । संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने गुरुवार को कहा कि जलवायु परिवर्तन शांति, समृद्धि और विकास के लिए खतरा है। उन्होंने संयुक्त राष्ट्र के सदस्य देशों से पेरिस जलवायु समझौते के प्रति प्रतिबद्ध रहने का आग्रह किया। महासचिव का यह बयान ऐसे समय में आया है जबकि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने पूर्ववर्ती राष्ट्रपति बराक ओबामा ... Read More »

हेल्थकेयर प्लान पर शुक्रवार को हो मतदान : ट्रंप

वाशिंगटन । अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पूर्ववर्ती राष्ट्रपति बराक ओबामा की ओर से लाए गए अफोर्डेबल केयर एक्ट, जो ओबामाकेयर के नाम से भी जाना जाता है, को निरस्त करने तथा इसके स्थान पर नया कानून बनाने के लिए लाए गए विधेयक पर प्रतिनिधि सभा में शुक्रवार को ही मतदान करने के लिए कहा है। ट्रंप इस ... Read More »

Free WordPress Themes - Download High-quality Templates