Wednesday , 29 March 2017

Health

पेट संबंधी दवाओं से जीवाणु संक्रमण बढ़ने का खतरा

न्यूयॉर्क| पेट संबंधी दवाओं का इस्तेमाल करने वालों में जीवाणु संक्रमण की संभावना ज्यादा होती है और यह लगातार दस्त, बड़ी आंत में संक्रमण जैसी बीमारियों का कारण बन सकता है। यह बात एक शोध में सामने आई। शोधकर्ताओं में एक भारतीय मूल के शोधकर्ता भी शामिल हैं। क्लोस्ट्रिडियम डिफिसिले कोलाइटिस (सी-डिफ) के संक्रमण से बड़ी आंत में सामान्य स्वस्थ ... Read More »

कैंसर के मरीजों के लिए लाभकारी है हल्दी

कैंसर, हल्दी, ब्लड, ब्रेस्ट, ओवरियन, लंग, डायजेस्टिव डिस्ऑर्डर

नई दिल्ली। खाने में रंग लाने वाली हल्दी का आप कुछ अलग हटकर भी यूज कर सकते हैं। शायद आप इसके बारें में जानते होंगे पर आज हम इसके बेहतरीन फ़ायदों के बारे में बताने वाले हैं। ये कैंसर को भी दूर कर सकता हैं। चलिए जानते हैं हल्दी खाने वालों को क्या-क्या फायदे होते हैं। सूजन को करता है कम- हल्दी ... Read More »

बच्चों में मोटापा एक गंभीर समस्या, रोकना जरूरी

दिल के दौरे का संकेत है मोटापा, मेटाबॉलिक सिंड्रोम की महामारी, बच्चों में मोटापा एक गंभीर समस्या

दिल के दौरे की संभावना का संकेत है मोटापा नई दिल्ली| भारत मेटाबॉलिक सिंड्रोम की महामारी का सामना कर रहा है, जिसे पेट का मोटापा, हाईट्रिग्लिसाइड, अच्छे कोलेस्ट्रॉल की कमी, हाई ब्लडप्रेशर और हाई शुगर से मापा जाता है। पेट का घेरा अगर पुरुषों में 90 सेंटीमीटर से ज्यादा और महिलाओं में 80 सेंटीमीटर से ज्यादा हो, तो भविष्य में ... Read More »

एडिय़ों के दर्द में आराम दायक हैं यह प्राकृतिक उपचार

जैसे जैसे हमारी उम्र बढ़ती हैं वैसे वैसे हमारे अन्दर कई प्रकार की स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं आती हैं। कई छोटी मोटी समस्याएं होती हैं तो कई गंभीर भी हो सकती हैं। यदि इन गंभीर समस्याओं पर ध्यान न दिया गया तो ये घातक सिद्ध हो सकती हैं। वयस्कों में होने वाली एक आम समस्या एडिय़ों का दर्द है। यह दर्द ... Read More »

चीन ने टीबी की रोकथाम के लिए बेहतर उपचार पर दिया जोर

स्वास्थ्य प्राधिकरण, टीबी, केंद्र सरकार, चिकित्सीय सेवा, उपचार

बीजिंग । चीन के स्वास्थ्य प्राधिकरण ने शुक्रवार को तपेदिक (टीबी) की बेहतर रोकथाम और बेहतर उपचार नेटवर्क को अपनाए जाने पर जोर दिया। राष्ट्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार नियोजन आयोग के अनुसार, चीन उन 30 देशों में से एक है, जो सबसे ज्यादा इस बीमारी से ग्रस्त है। देश में हर साल 900,000 नए मामले सामने आते हैं। केंद्र सरकार ... Read More »

Free WordPress Themes - Download High-quality Templates