Sports

भारत, आस्ट्रेलिया की नजर सेमीफाइनल पर

460817-t20-wc-logo

मोहाली (पंजाब)। भारत में जारी टी-20 विश्व कप में रविवार को आस्ट्रेलिया के साथ होने वाले अहम ग्रुप मुकाबले को जीतकर भारतीय टीम का लक्ष्य सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने का रहेगा। पंजाब क्रिकेट संघ स्टेडियम में होने वाले मुकाबले में आस्ट्रेलिया भी इसी लक्ष्य के साथ मैदान में उतरेगी। खास बात यह है कि जो टीम यह मैच जीतेगी, वह ग्रुप-2 से अंतिम-4 दौर में पहुंचेगी।

टूर्नामेंट की शुरुआत में न्यूजीलैंड के साथ हुए पहले मुकाबले में हार का सामना करने वाली भारतीय टीम को पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ हुए मुकाबलों में जीत हासिल करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी। आस्ट्रेलिया को भी अपने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन उसके बाद उन्होंने बहुत ही बेहतरीन तरीके से खेलते हुए पाकिस्तान और बांग्लादेश को हराकर वापसी की।

टूर्नामेंट में रविवार को होने वाला मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए बेहद ही खास और मुश्किल हो सकता है और स्थितियां भी अलग होंगी। भारत की ओर से रोहित शर्मा और शिखर धवन का लक्ष्य टीम को एक अच्छी शुरुआत दिलाना होगा, वहीं विराट कोहली भी इसी कोशिश के लिए मैदान में उतरेंगे। वहीं, कप्तान धौनी, सुरेश रैना, युवराज सिंह और हार्दिक पंड्या की कोशिश टीम की बल्लेबाजी को मजबूत बनाना होगी।

आस्ट्रेलिया के पास भी बेहतरीन गेंदबाजों की कमी नहीं है। इसके अलावा उस्मान ख्वाजा, एरोन फिंच, डेविड वॉर्नर, कप्तान स्टीव स्मिथस, हरफनमौला शेन वॉटसन, ग्लेन मैक्सवल जैसे खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए एक बड़ा खतरा हैं। वॉटसन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बारे में घोषणा कर दी है और वह इस टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन जरूर करेंगे। भारत के पास 2015 50 ओवर विश्व कप के सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया से मिली हार का हिसाब बराबर करने का मौका है।

अगर भारतीय टीम इस मुकाबले में जीत हासिल कर लेती है, तो वह शीर्ष चार टीमों में जगह बना लेगी। भारतीय टीम : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, सुरेश रैना, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, हरभजन सिंह, जसप्रीत बुमराह, पवन नेगी, आशीष नेहरा, हार्दिक पंड्या। आस्ट्रेलिया टीम : स्टीव स्मिथ (कप्तान), एश्टन अगर, जेम्स फॉल्कनर, जॉन हेस्टिंग्स, उस्मान ख्वाजा, ग्लेन मैक्सवेल, एंड्रयू टाए, एडम जांपा, शेन वॉटसन, पीटर नेविल, मिशेल मार्श, जोश हाजलेवुड, एरोन फिंच, नाथन कोल्टर नील और डेविड वार्नर।

=>
=>
loading...