Uttar Pradesh

उप्र : आजमगढ़ में सांप्रदायिक तनाव के बाद सुरक्षा बल तैनात

Vajra (1)

आजमगढ़| उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ के निजामाबाद थाने के खुदादपुर गांव में शनिवार शाम हुए बवाल के तीसरे दिन सोमवार को उपद्रवियों से निपटने के लिए आसपास के गांवों में त्वरित कार्रवाई बल (आरएएफ) की दो कंपनियां और पीएसी की 14 कंपनियां तैनात कर दी गई हैं। इलाके में अभी भी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी मुताबिक, खुदादपुर, फरीदाबाद, नंदाव, फरिहां, सरायमीर, संजरपुर, खरेवां आदि इलाकों में रह-रह कर उपद्रव जारी है। बीती रात बनगांव में एक आरा मशीन में आग लगा दी गई। इससे निपटने के लिए प्रभावित गांवों में रविवार शाम से ही उपद्रवियों, संदिग्धों की तलाश में छापेमारी जारी है।

अधिकारी ने कहा कि अफवाह फैलाने वालों को चिह्न्ति किया जा रहा है, और क्षेत्र के सभी स्कूलों को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) दलजीत चौधरी ने सोमवार को कहा कि उन्होंने आजमगढ़ के आईजी एस.के. भगत, वाराणसी के आईजी रामकुमार, डीआईजी मिर्जापुर रतन कुमार श्रीवास्तव, डीआईजी आजमगढ़ उमेशचंद्र श्रीवास्तव, जिलाधिकारी सुहास एल.वाई., एसपी दयानंद मिश्र के साथ सोमवार सुबह सरायमीर थाने का दौरा किया, और वहां लगभग तीन घंटे तक चली बैठक में उपस्थित ग्रामीणों से भी बवाल के समाधान के लिए सुझाव मांगा गया। चौधरी ने कहा कि घटना में शामिल दोषियों को चिह्न्ति कर उन्हें गिरफ्तार करने का निर्देश अधिकारियों को दे दिया गया है।

चौधरी के अनुसार, बैठक के दौरान खुदादपुर गांव में शाम पांच बजे दोनों पक्षों के बीच पंचायत करने का निर्णय लिया गया, और इस मद्देनजर गांव में सुरक्षा चुस्त कर दी गई है। उल्लेखनीय है कि निजामाबाद थानांतर्गत आने वाले खुदादपुर, फरीदाबाद गांव में होली के दिन 24 मार्च को रंग फेंकने को लेकर विवाद पैदा हो गया था। वह विवाद अंदर ही अंदर सुलग रहा था, जो पिछले शनिवार शाम गुटीय संघर्ष में बदल गया। तोड़-फोड़, आगजनी और पथराव, गोलीबारी की घटना में सीओ सिटी, एसडीएम निजामबाद सहित कई लोग घायल हो गए थे।

=>
=>
loading...