Sunday , 25 February 2018
सिर्फ 3 दिन में आर्मी तैयार करेगा RSS: मोहन भगवत
Nagpur: RSS chief Mohan Bhagwat speaks at the unvelling ceremony of the idol of Goddess Saraswati at Bhartiya Vidya Bhavan in Nagpur, Maharashtra on Friday. PTI Photo (PTI9_2_2016_000380B)

सिर्फ 3 दिन में आर्मी तैयार करेगा RSS: मोहन भगवत

मुजफ्फरपुर। संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि जो सैनिक तैयार करने में सेना 6-7 महीने लगाती है, उन्हें संघ (RSS) 3 दिन में तैयार कर सकता है। यह हमारी क्षमता है। बिहार में मौजूद भागवत ने कहा कि उनका मिलिट्री संगठन नहीं है, लेकिन देश को जरूरत पड़ेगी तो उनके स्वंयसेवक सेना से पहले ही तीन दिन में तैयार हो जाएंगे।

भागवत ने कहा कि अगर ऐसी स्थिति पैदा हो और संविधान इजाजत दे तो स्वयंसेवक मोर्चे पर जाने को तैयार हैं। जिस आर्मी को तैयार करने में 6-7 महीने लगते हैं, संघ उन सैनिकों को 3 दिन में तैयार कर देगा। संघ न तो मिलिट्री और न ही पैरामिलिट्री संगठन है, ये एक पारिवारिक संगठन है। यहां सेना जैसा ही अनुशासन है। आरएसएस वर्कर्स हमेशा देश के लिए जान न्योछावर करने के लिए तैयार रहते हैं।हालांकि बाद में विवाद छिडऩे पर मोहन भागवत के बयान पर संघ ने सफाई पेश की। संघ ने बयान जारी कर कहा है कि मोहन भागवत ने सेना से संघ की तुलना नहीं की है, बल्कि ये कहा कि आम लोगों को सैनिक बनाने में छह महीने लगते हैं। अगर सेना ट्रेनिंग दे तो तीन दिन में स्वयंसेवक सैनिक बन जाएगा।

राहुल गांधी भडक़े
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोहन भागवत के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए इसे देश के हर नागरिक का अपमान बताया है। राहुल ने कहा कि उनका बयान उन लोगों का अपमान है जिन्होंने देश के लिए कुर्बानी दी है। राहुल ने भागवत के बयान को शर्मनाक बताते हुए माफी मांगने की बात कही है। उन्होंने भागवत की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि हमारे देश के शहीदों और सेना का अपमान करने की वजह से भागवत पर शर्म आती है।

=>
=>
loading...

About Charu

Free WordPress Themes - Download High-quality Templates